संगठन को तौलने 17 को आयेंगे शाह के करीबी भूपेंद्र यादव

सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाता : भाजपा के राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अत्यंत करीबी भूपेंद्र यादव आगामी 17 दिसम्बर यानी मंगलवार को कोलकाता में आयेंगे। उनके इस दौरे को लेकर कयास लगाये जा रहे हैं कि जल्द ही केंद्र सरकार मंत्रीमण्डल में विस्तार करने वाली है और संभवतः बंगाल से भी कुछ सांसदों को इस मंत्रीमण्डल में जगह मिल सकती है।
सांसदों के इलाकों में जाएंगे

कयास यह भी हैं कि एससी/एसटी के सांसदों को इसमें जगह मिल सकती है। ऐसे में भूपेंद्र बंगाल में आकर उन सांसदों के इलाकों में जाएंगे और वहां स्थानीय कार्यकर्ताओं से बात कर उन सांसदों के कार्यों का पूरा ब्योरा लेंगे। इसके बाद उन सांसदों के नाम पर अंतिम मुहर लग सकती है। हालांकि इन कयासों पर विराम लगाया है भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने। उन्होंने सन्मार्ग से कहा, ‘भाजपा के कई महासचिवों को सांगठनिक चुनाव में अलग-अलग राज्यों की जिम्मेदारी दी जा रही हैं जिसके तहत सांगठनिक चुनाव के कार्यों का जायजा लेने के लिए भूपेंद्र बंगाल आयेंगे। उनके बंगाल आने से मंत्रीमण्डल के विस्तारीकरण का कोई लेना-देना नहीं है।’
प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति की प्रक्रिया देखेंगे 2 केंद्रीय नेता

प्रदेश भाजपा में फिलहाल सांगठनिक चुनाव चल रहा है। अब प्रदेश भाजपा अध्यक्ष की नियुक्ति की प्रक्रिया होगी जिसके लिए 2 केंद्रीय नेता बंगाल आएंगे। इनमें राष्ट्रीय महासचिव मुरलीधर राव और केन्द्रीय मंत्री किरण रिजिजु के नाम शामिल हैं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि ये दोनों नेता प्रदेश भाजपा अध्यक्ष की नियुक्ति प्रक्रिया की निगरानी में रहेंगे। राज्य की 3 विधानसभा सीटों पर शिकस्त के बाद अब प्रदेश भाजपा में कई अहम बदलाव हो सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

2 साल पहले बनी पानी टंकी ताश के पत्ते की तरह ढही

16 गांवों में होती थी पानी सप्लाई सन्मार्ग संवाददाता बांकुड़ा : निर्माण के तीन वर्ष पूरा होने से पहले ही ताश के पत्ते की तरह पीएचई की आगे पढ़ें »

असली ‘टुकड़े – टुकड़े गैंग’ है सत्ताधारी पार्टी : थरूर

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने बुधवार को कहा कि विकास का कोई एजेंडा नहीं होने के चलते भारतीय जनता पार्टी अब एक आगे पढ़ें »

ऊपर