शाह ने कहा, मोदी और ममता में किसी एक को चुन ले जनता

ऐतिहासिक होगा इस बार का बंगाल चुनाव
यह परिवर्तन यात्रा घुसपैठ रोकने और सोनार बांग्ला गढ़ने के लिए
200 से अधिक सीटें जीतकर भाजपा बनायेगी सरकार
कोलकाता/कूचबिहार : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ‘फेल प्रशासक’ और ‘विफल मुख्यमंत्री’ करार देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कूच​बिहार में भाजपा की सभा से तृणमूल सरकार पर कड़ा प्रहार किया। गृह मंत्री ने कूचबिहार से भाजपा के चौथे परिर्वतन यात्रा की शुरुआत की। अमित शाह ने कहा कि इस बार बंगाल चुनाव ऐतिहासिक होगा। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता को इस बार नरेंद्र मोदी के ‘विकास मॉडल’ और ममता बनर्जी के ‘विनाश मॉडल’ के बीच चुनना होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा की ‘परिवर्तन यात्रा’ मुख्यमंत्री को बदलने के लिए नहीं है, विधायक अथवा मंत्री को बदलने के लिए नहीं है बल्कि घुसपैठ और पश्चिम बंगाल की हालत बदलने के लिए है। ये यात्रा ‘बुआ – भतीजे’ द्वारा चालू भ्रष्टाचार बंद कर सोनार बांग्ला गढ़ने की परिवर्तन यात्रा है।
दोषियों को भेजा जाएगा जेल में
गृह मंत्री ने भाजपा कार्यकर्ताओं की मौत का ​जिम्मेदार राज्य सरकार को बताते हुए चेतावनी दी कि कार्यकर्ताओं की मौत के पीछे जिनका हाथ है, उन दोषियों को चुन-चुनकर जेल में भेजा जाएगा।
चुनाव तक ममताजी भी लगायेंगी ‘जय श्री राम’ के नारे
शाह ने दावा किया कि मई के बाद ममता बनर्जी मुख्यमंत्री नहीं रहेंगी और चुनाव होने तक ममताजी भी ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने लगेंगी। ये यात्रा बंगाल में सत्ता परिवर्तन के लिए है।
भाजपा आयी तो परिंदा भी पर नहीं मार पायेगा
अमित शाह ने कहा, ‘बंगाल में भाजपा को सत्ता में ले आइये, अवैध घुसपैठिये क्या एक परिंदा भी सीमा पार से यहां पर नहीं मार पायेगा।’ उन्होंने दावा किया कि बांग्लादेश के साथ सीमा साझा करने वाले कूच​बिहार में काफी अधिक घुसपैठ हो रही है। शाह ने कहा कि भ्रष्टाचार व अन्य मुद्दे नहीं बल्कि केवल इसी घुसपैठ के मुद्दे पर ही ममता दीदी चुनाव हार जाएंगी।
क्या ‘जय श्री राम’ कहना गुनाह है ?
गत 23 जनवरी को विक्टोरिया मेमोरियल में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जन्म जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में ममता बनर्जी द्वारा भाषण दिये जाने से इनकार करने के मुद्दे पर भी अमित शाह ने कड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा, ‘बंगाल में इस तरह का माहौल बनाया जा रहा है जैसे जय श्री राम का नारा देना गुनाह बन गया है। जय श्री राम सुनने के बाद वह गुस्सा क्यों हो जाती हैं ? ममता दीदी, अगर जय श्री राम के नारे यहां नहीं लगाये जाएंगे तो क्या पाकिस्तान में लगाये जाएंगे ? आप इस पर इसलिए गुस्सा हो जाती हैं क्योंकि आप वोट बैंक की राजनीति के लिए एक विशेष समुदाय को खुश करना चाहती हैं। मैं आपसे कहता हूं कि चुनाव खत्म होने तक ममता दीदी भी जय श्री राम बोलना शुरू कर देंगी।’
हमारे पास बूथ कार्यकर्ता, तृणमूल के पास गुण्डे
कई मृत भाजपा कार्यकर्ताओं के नाम लेते हुए अमित शाह ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी की सरकार ने राज्य में डर और आतंक का माहौल बनाया है, लेकिन भाजपा सत्ताधारी तृणमूल के गुण्डों से लड़ने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा, ‘क्या आपको लगता है कि हम तृणमूल के गुण्डों से डर जाएंगे?’
वंशवाद की राजनीति पर बोला हमला
वंशवाद और परिवारवाद की राजनीति पर हमला बोलते हुए शाह ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी को केवल भतीजा कल्याण की चिंता रहती है जबकि नरेंद्र मोदी देश के कल्याण के बारे में सोचते हैं। ममता जी का एकमात्र एजेंडा अपने भतीजे को मुख्यमंत्री बनाना है।
हर किसान के अकाउंट में जाएंगे रुपये
केंद्रीय योजनाओं को बंगाल में लागू नहीं होने देने का आरोप भी अमित शाह ने ममता सरकार पर लगाया। उन्होंने कहा, ‘बंगाल के लोगों ने भाजपा की सरकार बनाने का तय कर लिया है। राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद पहली कैबिनेट की बैठक में ही प्रत्येक किसानों के बैंक अकाउंटों में 12,000 रुपये करके ट्रांसफर किये जाएंगे जो ममता दी के पीएम किसान योजना लागू करने से इनकार के कारण उन्हें नहीं मिल पाया है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

इस दिशा में सिर रखकर भूलकर भी न सोएं, जानिए किस तरह सोने से मिलेगा लाभ

कोलकाताः अच्छी सेहत के लिए भरपूर नींद लेना जरूरी है। दिनभर थकने के बाद हम रात को सोते समय इस बात का ध्यान नहीं रखते आगे पढ़ें »

यहां बोरिंग से पानी की जगह निकल रही है आग

मध्य प्रदेश : प्राकृतिक खनिजों से भरे मध्य प्रदेश से एक और हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। राज्य के दमोह जिले के आगे पढ़ें »

ऊपर