गंगासागर के सेवा शिविरों पर कोरोना का साया

इस बार काफी कम सेवा शिविर लगे हैं
दक्षिण 24 परगना : गंगासागर सेवा शिविरों पर कोरोना का साया देखने को मिल रहा है। गंगासागर मेला की सड़क संख्या 3 पर दर्जनों सेवा संस्थाओं का सेवा शिविर पहले लगता था। वहीं इस बार बहुत ही कम संस्थाओं ने तीर्थ यात्रियों के लिए सेवा शिविर लगाए हैं। जानकारी के अनुसार आर्थिक मंदी और कोरोना के आतंक के कारण कई सेवा संस्थाओं ने इस बार शिविर नहीं लगाया है। मेला में तीर्थयात्रियों की भारी भीड़ जिस तरह से पुण्य की नगरी में आती थी, इस बार भीड़ काफी कम है।
इस बार सेवा शिविर नहीं लगाने वालीं सेवा संस्थाएं :
रानी सती देवी, यंग ब्वायज , चेतना परिषद ,अखिल भारतीय सुल्तानपुर समाज समेत दर्जनों सेवा शिविर
गंगासागर मेला कोऑर्डिनेटर के सदस्य मलय सेनगुप्त ने बताया कि मेले में करीब 10 प्रतिशत सेवा शिविर कम आए हैं। वहीं रेड क्रॉस सोसाइटी के दक्षिण 24 परगना जिला प्रभारी श्यामल मुखर्जी ने बताया कि मेले में हर साल करीब 170 शिविर लगते थे। इस बार करीब 97 ही लगे हैं।
कोरोना वायरस महामारी से बचाव को लेकर गंगा सागर मेले में बदलाव पर एक नजर : गंगासागर मेले में कोरोना को लेकर भारी बदलाव दिख रहे हैं। जीबीडीए अधिकारी मेला में सागर बंधु के जरिये मास्क और सैनिटाइजर वितरित कर रहे हैं, ताकि कोई भी कोरोना से संक्रमित न हो सके। जिला प्रशाशन की ओर से लोगों को कोरोना को लेकर सतर्क किया जा रहा है। समुद्र तट पर सिविल डिफेन्स के कर्मी आने वाले तीर्थयात्रियों को समुद्र की गहराई में जाने से मना कर रहे हैं। इसके अलावा समुद्र में करीब एक मीटर की दूरी अपनाने को लेकर तीर्थयात्रियों को सतर्क किया जा रहा है। मेले में भीड़ से निपटने के लिए जिला अधिकारी की ओर से विशेष व्यवस्था है। पूरे मेले के 13 प्रवेश पथ पर सैनिटाइजर और थर्मल गन से स्क्रीनिंग की जा रही है। रैपिड एंटीजन टेस्ट भी किया जा रहा है। मेले में प्लास्टिक के बदले कपड़े के बैग वितरित किये जा रहे हैं। मास्क के बिना प्रवेश करने पर रोक है। मदिर में ग्लव्स पहनकर कम संख्या में पुजारी पूजा करेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीए ने फिर मांगी, कहा- भारतीय क्रिकेटरों पर हुई थी नस्लीय टिप्पणी

मेलबर्न : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को पुष्टि की कि सिडनी टेस्ट के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर नस्लवादी टिप्पणी की गई थी आगे पढ़ें »

तृणमूल नेता के घर पर बमबारी से सासन में तनाव

पार्टी के ही एक वर्ग ने लगाया है नेता पर पक्षपात का आरोप बारासात : बारासात अंचल के सासन थाना अंतर्गत दादपुर पंचायत के निवासी तृणमूल आगे पढ़ें »

ऊपर