एसएफआई ने उच्चतर माध्यमिक और स्नातक स्तर पर सीटें बढ़ाने की मांग की

कोलकाता : स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) ने पश्चिम बंगाल में 10वीं और 12वीं दोनों कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाओं में 100 फीसदी छात्रों के उत्तीर्ण होने पर उच्चतर माध्यमिक और स्नातक स्तर पर सीटें बढ़ाने की मांग की है। एसएफआई माकपा की छात्र शाखा है। एसएफआई के महासचिव सृजन भट्टाचार्य ने एक बयान में कहा कि उत्तीर्ण होने वाले छात्रों की संख्या बढ़ने से उच्चतर माध्यमिक स्कूलों एवं कॉलेज-विश्वविद्यालयों में स्नातक स्तर पर सीटें बढ़ाना आवश्यक हो गया है। एसएफआई ने छात्रों के टीकाकरण के बाद सभी शिक्षण संस्थानों में प्रत्यक्ष अध्ययन की आंशिक रूप से शुरुआत की अपनी मांग भी दोहरायी। एसएफआई प्रदेश समिति के सदस्य शुभजीत सरकार ने कहा, ‘‘पिछले डेढ़ साल के अनुभव से पता चलता है कि छात्रों का एक बड़ा वर्ग स्मार्टफोन या टैब का खर्च नहीं उठा सकता है जो ऑनलाइन कक्षाओं और सेमेस्टर परीक्षाओं में भाग लेने के लिए आवश्यक है और परिसर में प्रत्यक्ष कक्षाएं ही इसका एकमात्र समाधान है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मिनी भारत है भवानीपुर, यहीं से शुरू होगी दिल्ली की लड़ाई : ममता

कहा : निष्पक्ष चुनाव हुआ होता तो 30 सीट भी न जीत पाती भाजपा 6 महीने में विधायक बनना जरूरी, इसके बिना सीएम पद उचित नहीं लोगों आगे पढ़ें »

ऊपर