सातवें चरण का चुनावी घमासान आज, 34 सीटों पर कड़ी सुरक्षा

3 हजार से अधिक पोलिंग बूथ
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य में कुल आठ चरण में होने वाले मतदान के तहत सोमवार को सातवें चरण का मतदान होगा। इसके लिए चुनाव आयोग ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। कुल 34 के लिए मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग इस चरण में करेंगे। चुनाव में कुल 268 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला मतदाता करेंगे। दक्षिण दिनाजपुर व मालदह की 6, मुर्शिदाबाद व पश्चिम बर्दवान की 9, कोलकाता साउथ की 4 सीटों पर मतदान के लिए कोविड प्रोटोकाल के तहत ठोस इंतजाम किया गया है। अर्द्धसैनिक बल की 796 कंपनियां इस चरण में रहेंगी। कोविड प्रोटोकॉल को देखते हुए चुनाव आयोग ने इस चरण में कुल पोलिंग बूथ की संख्या 11376 कर दी है। करीब 3 हजार से अधिक पोलिंग बूथ रखे गए हैं।
यह विधानसभा सीटें शामिल
दक्षिण दिनाजपुर (6)-कुशमुंडी (एससी), कुमारगंज, बालूरघाट, तपन (एसटी), गंगारामपुर (एससी), हरिरामपुर,
मालदह (6)-हबीबपुर (एसटी), गाजोल (एससी), चांचल, हरिश्चंद्रपुर, मालतीपुर, रतुआ,
मुर्शिदाबाद( 9)- फरक्का, सूती, रघुनाथगंज, सागरदीघी, लालगोला, भगवानगोला, रानीननगर, मुर्शिदाबाद, नबग्राम (एससी) ,
कोलकाता साउथ (4)-कोलकाता पोर्ट, भवानीपुर, रासबिहारी, बालीगंज,
पश्चिम बर्दवान (9)-पांडवेश्वर, दुर्गापुर पूर्व, दुर्गापुर ‌पश्चिम, रानीगंज, जामुड़िया, आसनसोल दक्षिण, आसनसोल उत्तर, कुल्टी, बाराबनी
कई मंत्री व हेवीवेट उम्मीदवारों की किस्तम होगी ईवीएम में कैद
कोलकाता पोर्ट से तृणमूल की तरफ से ‌फिरहाद हकीम चुनाव मैदान में हैं। वह मंत्री भी हैं। रासबिहारी से भाजपा के लेफ्टिनेंट जनरल (डॉ.) सुब्रत साहा, तृणमूल से देवाशिष कुमार व कांग्रेस के आशुतोष चटर्जी चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं बालूरघाट की सीट से भाजपा के अशोक लाहिड़ी, बालीगंज से तृणमूल के मंत्री सुब्रत मुखर्जी, माकपा के डॉ.फुआद हलीम, भाजपा से लोकनाथ चटर्जी एक दूसरे को टक्कर देते नजर आ रहे हैं। आसनसोल उत्तर से तृणमूल के मंत्री मलय घटक, आसनसोल दक्षिण से भाजपा की अग्निमित्रा पाल, भवानीपुर से तृणमूल के मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय, भाजपा से रुद्रनील घोष, कांग्रेस से मो.सादाब खान चुनाव मैदान में हैं। वहीं दुर्गापुर पूर्व से भाजपा के कर्नल दिप्तांशु चौधरी, भगवानगोला से तृणमूल के इदरीश अली, लालगोला से कांग्रेस के अबू हेना, आसनसोल दक्षिण से तृणमूल की सायनी घोष, दुर्गापुर पश्चिम से तृणमूल के विश्वनाथ पड़ियाल, मुर्शिदाबाद से तृणमूल की शाओनी सिंह राय, पांडवेश्वर से भाजपा के जितेंद्र तिवारी, रतुआ से भाजपा ने अभिषेक सिंघानिया को उतारा है।
आंकड़ों पर नजर
कुल उम्मीदवार-268
कुल मतदाता-8196242
थर्ड जेंडर-221
ओवरसीज मतदाता-33
कुल पोलिंग बूथ-11376

शेयर करें

मुख्य समाचार

23 मई तक खड़गपुर आईआईटी में लॉकडाउन

खड़गपुर : आईआईटी-खड़गपुर ने बृहस्पतिवार कोविड-19 के बढ़ते मामलों की वजह से 23 मई तक कार्यालय बंद करने की घोषणा की। इसके सचिव तमाल नाथ आगे पढ़ें »

केंद्र की भूमिका पर झुंझलाये अर्जुन सिंह

बुधवार की देर रात कड़ी सुरक्षा के बीच सांसद के घर पर हुई बमबारी बैरकपुर : भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के घर को लक्ष्य कर बुधवार आगे पढ़ें »

ऊपर