सातवें चरण की तर्ज पर ही आठवें चरण में भी सुरक्षा व्यवस्था

चुनाव आयोग ने कसी कमर
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः चुनाव आयोग राज्य में सातवें चरण के हुए चुनाव प्रक्रिया से काफी संतुष्ट है। ऐसे में अब अंतिम व आठवें चरण के चुनाव को लेकर भी आयोग तत्पर हुआ है। चुनाव आयोग के सूत्रों की मानें तो सातवें चरण की तर्ज पर ही आठवें चरण का चुनाव भी करवाया जाएगा। इस चरण में भी सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रहेगी। छिटपुट घटनाओं को छोड़ दें तो आयोग की ओर से सातवें चरण को अब तक का सबसे शांतिपूर्ण चुनाव माना गया है। एडीजी (कानून व्यवस्था) जग मोहन ने भी इसे काफी बेहतर माना। साथ ही पुलिस बल व अर्द्धसैनिक बलों की पीठ थपथपाई।
29 अप्रैल को 35 विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर अर्द्धसैनिक बल के जवान पहुंच चुके हैं। जगह-जगह नाका चेकिंग की जा रही है। साथ ही साथ ‌जिला चुनाव अधिकारी हर गतिविधि पर नजर रख रहे हैं। अर्द्धसैनिक बल की करीब 641 कंपनियों को तैनात किए जाने की योजना है। अंतिम चरण में मालदह की 6, मुर्शिदाबाद के 11, कोलकाता उत्तर के 7 और बीरभूम में 11 सीटों पर मतदान होगा। वैसे तो कुल 725 अर्द्धसैनिक बल की कंपनियों को यहां तैनात किए जाने की योजना है। हालांकि बूथों के लिए 641 बल तत्पर रहेंगे।
अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती कुछ इस प्रकार
मुर्शिदाबाद-215
मालदह- 112
कोलकाता उत्तर- 96
बीरभूम – 225
कुल अर्द्धसैनिक बल की कंपनियां – 641

शेयर करें

मुख्य समाचार

अपनी मां को इस मदर्स डे खिलाएं ये हेल्दी स्नैक्स, मजबूत होगा उनका इम्यून सिस्टम

नई दिल्ली : हर साल 9 मई को पूरी दुनिया मदर्स डे के रूप में मनाती है। यह दिन माताओं को समर्पित होता है। मां आगे पढ़ें »

चिताएं इतनी जल रही हैं कि निमतल्ला इलाके के आसमान में फैल रहा है धुआं ही धुआं

निमतल्ला में चूल्ही बढ़ाने की मांग सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रही आगे पढ़ें »

ऊपर