न्यू ईयर पर कोलकाता में सुरक्षा चाक चौबंद


कोलकाता :
क्रिसमस के मौके पर पार्क स्ट्रीट और अलीपुर चिड़ियाखाना में उमड़ी लोगों की भीड़ को देखते हुए कोलकाता पुलिस न्यू ईयर ईव पर महानगर में सुरक्षा बढ़ा सकती है। पुलिस सूत्रों के अनुसार पार्क स्ट्रीट सहित महानगर के विभिन्न इलाकों में क्रिसमस के मुकाबले पुलिस कर्मियों की संख्या दोगुनी कर दी जाएगी। लालबाजार सूत्रों के अनुसार इस साल न्यू ईयर इव पर पार्क स्ट्रीट व आस-पास के इलाकों में 16 आईपीएस अधिकारियों को तैनात किया जाएगा।
न्यू ईयर तक लगातार चलेगा नाका चेकिंग
पुलिस सूत्रों के अनुसार इस साल कोरोना के मद्देनजर कोलकाता पुलिस न्यू ईयर ईव पर पार्क स्ट्रीट में उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए विशेष निगरानी बढ़ाएगी। आसपास के थानों के अलावा डीडी के अधिकारी भी मौके पर तैनात रहेंगे। 31 दिसंबर को पार्क स्ट्रीट में वाहनों के यातायात को रोक दिया जाएगा। वहां पर सिर्फ राहगीर ही चल सकेंगे। इसके अलावा किसी भी व्यक्ति को फुटपाथ पर स्टॉल नहीं लगाने दिया जाएगा। पार्क स्ट्रीट में आने वाले लोग दुर्गा पूजा की तरह घूम सकेंगे। लालबाजार सूत्रों के अनुसार अगले सप्ताह तक लगातार महानगर के विभिन्न इलाकों में नाका चेकिंग चलाया जाएगा। 25 दिसंबर की रात साइंस सिटी के निकट मोबाइल चोर पकड़े जाने के बाद और रात के वक्त बाइक सवारों के तांडव को देखते हुए पुलिस ने नाका चेकिंग चलाने का फैसला लिया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार इस साल 2000 से अधिक पुलिस कर्मी विभिन्न इलाकों में तैनात रहेंगे। महानगर के सभी मंदिर, मॉल्स, अलीपुर चिड़ियाखाना, तारा मंडल सहित अन्य जगहों पर पुलिस की विशेष निगरानी रहेगी। इसके अलावा महत्वपूर्ण क्रॉसिंग पर क्यूआरटी व एचआरएफएस तैनात रहेंगे। महानगर के विभिन्न बार, नाइट क्लब, होटल व रेस्तरां के लिए भी जरूरी नियम लागू किए जाएंगे।
ट्रैफिक पर रहेगा विशेष जोर
न्यू ईयर के मौके पर महानगर में लोग विभिन्न जगहों पर घूमने के लिए जाते हैं। खास तौर पर अलीपुर चिड़ियाखाना, मैदान, कालीघाट मंदिर, पार्क स्ट्रीट सहित अन्य इलाकों में लोगों की भीड़ उमड़ती है। इन इलाकों में वाहनों के यातायात को स्वाभाविक रखने के लिए अतिरिक्त संख्या में पुलिस कर्मी तैनात किए जाएंगे।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

पहले सीएम ने लगायी फटकार, फिर किया दुलार

पुरुलिया : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जिले के हुटमुड़ा मैदान में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। उनके संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आगे पढ़ें »

धुपगुड़ी में दर्दनाक हादसा : डम्पर के नीचे दबकर 14 लोगों की मौत

सन्मार्ग संवाददाता, धुपगुड़ी/कोलकाता : मंगलवार की रात धुपगुड़ी में हुए दर्दनाक हादसे में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गयी। पत्थर ढोने वाले आगे पढ़ें »

ऊपर