31 दिसंबर को महानगर में सुरक्षा चाक-चौबंद

बिना मास्क के घूमने वाले लोगों पर होगी कानूनी कार्रवाई
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या को बढ़ते देख प्रशासन अलर्ट मोड पर है। इस बीच 31 दिसंबर और 1 जनवरी के लिए महानगर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। गुरुवार की रात से ही महानगर के विभ‌िन्न इलाकों में नाका चेकिंग की गयी। ज्वाइंट सीपी हेडक्वार्टर्स शुभंकर सिन्हा सरकार ने बताया कि इस बार 31 दिसंबर और 1 जनवरी को पार्क स्ट्रीट एवं विभिन्न जगहों पर अगर कोई व्यक्ति बिना मास्क के घूमते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि 31 दिसंबर को महानगर में 3 हजार और 1 जनवरी को साढ़े 3 हजार पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। पार्क स्ट्रीट इलाके में सुरक्षा का दायित्व 4 डीसी रैंक के अधिकारियों की होगी। इनमें दो महिला डीसी होंगी। इसके अलावा 13 एसीपी रैंक के अधिकारी भी तैनात रहेंगे।
पार्क स्ट्रीट, शेक्सपियर सरणी एवं न्यू मार्केट इलाके में 30 पुलिस पिकेट बैठायी जाएगी। इसके अलावा मेट्रो स्टेशन और बस स्टैंड पर भी पुलिस पिकेट रहेगी। पार्क स्ट्रीट और आसपास के इलाके में 20 सिटी वॉच मोटरसाइकिल पेट्रोलिंग टीम गश्त लगाएगी। 30 पुलिस असिस्टेंस बूथ भी मौजूद रहेंगे। 11 वॉच टॉवर और 2 क्यूआरटी भी मौजूद रहेगी। 16 चर्च, 24 पार्क, शॉपिंग मॉल और मंदिर में भी पुलिस पिकेट बैठायी गयी है। महानगर के 38 नाइट क्लब, बार और होटल के बाहर भी पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। रात के समय 97 जगहों पर नाका चेकिंग चलायी जाएगी। न्यू ईयर ईव के दिन 9 डिविजनल रिजर्व फोर्स तैनात रहेंगे। इसमें इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारियों के नेतृत्व में 15 पुलिस कर्म‌ियों की टीम रहेगी। गंगा नदी में नजरदारी के लिए 2 रिवर पेट्रोलिंग टीम और तीन गंगा घाट पर पुलिस पिकेट बैठायी गयी है। इसके अलावा सफेदपोश पुलिस कर्मियों को भी तैनात किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बागुईआटीः इधर बज रही थी शहनाई उधर पसरा मातम

रघुनाथपुर: बागुईआटी के रघुनाथपुर में एक बैंक्वेट की दूसरी मंजिल पर शादी समारोह चल रहा था। वहां अचानक फायर रिजर्वर बॉक्स टूट पड़ा जिसके नीचे आगे पढ़ें »

सड़कों पर बेफिक्र होकर घूमने लगे लोग, लेकिन कोविड से मरने वालों का आंकड़ा अब भी डरा रहा, आज एक दिन में…

कोलकाताः सड़क के कुत्तों को खाना देने के दौरान महिला प्रोफेसर से छेड़छाड़

ब्रेकिंग : शो कॉज की नोटिस के बाद भाजपा नेता किये गये सस्पेंड

बंगाल के लोगों को अब ओमिक्रॉन के नए वेरिएंट ने सताना शुरू किया

‘महाराजा’ की घर वापसी की तारीख तय, इस दिन टाटा को सौंप दी जाएगी एयर इंडिया

कोहली ने वमिका की तस्वीरें नहीं छापने का अनुरोध किया

स्पॉट फिक्सिंग के लिए ब्लैकमेल किया गया : टेलर

‘विश्व कप खेलने के अरमानों पर फिरा पानी’

सामान्‍य नहीं है रात में बार-बार एक ही समय पर नींद खुलना, इसके छिपा है ये खास रहस्‍य

ऊपर