ऐतिहासिक गंगासागर मेला में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

ड्रोन से की गयी निगरानी
गंगासागर : ऐतिहासिक गंगासागर मेला में जिला प्रशासन की ओर से तीर्थयात्रियों के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। कोरोना के तीसरी लहर के बावजूद गंगासागर मेले में तीर्थ यात्रियों की भीड़ पिछले साल की तुलना में काफी कम है। कोरोना पर श्रद्धालुओं की आस्था भारी पड़ रही है। इस बीच गुरुवार की सुबह सागर तट पर पुण्य स्नान के लिए पहुंचे तीर्थयात्रियों ने मेला परिसर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर संतोष प्रकट किया। इस बार मेला प्रांगण में 12 हजार पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। चप्पे-चप्पे पर 24 घंटे निगरानी की जा रही है। एसपी सुंदरवन भाष्कर मुखर्जी ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे के अलावा ड्रोन के जरिए भी मेला परिसर में नजरदारी चलायी जा रही है। पुलिस किसी भी संदिग्ध व्यक्ति को देखकर उससे पूछताछ कर रही है। गंगासागर पहुंचे तीर्थयात्रियों ने जिला प्रशासन के कार्य को काफी सराहा है। गंगासागर में मायापुर से आए कमाल हुसैन ने बताया कि 4 लोगों के साथ गंगासागर में पहुंचे हैं। पुण्य स्नान और पूजा-अर्चना भी की, उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई । प्रशासन की व्यवस्था उन्नत है। पहली बार अयोध्या से आए राम प्रकट ने बताया क‌ि जिला प्रशासन की जो व्यवस्था है उससे लगता है कि गंगा सागर एक बार नहीं बार-बार आना चाहिए। नागा साधु राजेंद्र नागा बाबा ने बताया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कारण गंगासागर मेला में बहुत परिवर्तन हुआ है। यहां पर 1 तीर्थयात्री से लेकर नागा बाबा किसी को भी कोई परेशानी नहीं हो रही है। छत्तीसगढ़ से आई कुछ महिला तीर्थ यात्रियों ने बताया कि गंगासागर मेला सही में विश्व प्रसिद्ध मेला है। यहां पर बार-बार आने की इच्छा हो रही है।
गंगा सागर तट पर ड्रोन उड़ाया गया : जिला प्रशासन की ओर से गंगासागर तक पर काफी संख्या में ड्रोन उड़ा कर विभिन्न घाटों पर पुण्य स्नान करने वाले लोगों के बीच कोई अनहोनी की घटना ना घटे इसका जायजा लिया गया।
मेला परिसर में कोरोना को लेकर माइकिंग : कोरोना को लेकर माइकिंग कर जिला प्रशासन की ओर से मेला में घूम रहे तीर्थयात्रियों को मास्क सैनिटाइजर और 2 गज की दूरी बनाने को लेकर बराबर सतर्क किया जा रहा है। इस बीच काफी संख्या में कोरोना गाइड लाइन का अनुपालन कर पूजा अर्चना और कपिल मुनि मंदिर का दर्शन कर सकें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कल्याणी हाईवे पर कार ने साइकिल को मारा धक्का, एक की मौत

घोला : घोला थाना अंतर्गत कल्याणी हाईवे पर देवरूपायन नगर के सामने बुधवार को मुरागाछा से बैरकपुर की ओर जा रही एक कार ने नियंत्रण आगे पढ़ें »

ऊपर