भवानीपुर में 200 मीटर के दायरे में 144 धारा लागू

उपचुनाव के लिए सुरक्षा के तहत सभी बूथों पर होगी वेबकास्टिंग
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य में तीन सीटों के लिए उपचुनाव कल यानी 30 सितंबर को होगा। इसमें भवानीपुर विधानसभा सीट पर होने वाले चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने सुरक्षा व्यवस्था के खास इंतजाम किए हैं। चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया कि मंगलवार से ही भवानीपुर में बूथों के 200 मीटर के दायरे में 144 धारा लागू कर दी गई है। कुल 287 बूथ इस विधानसभा क्षेत्र में हैं। इसके अलावा सभी बूथों पर ही वेबकास्टिंग की व्यवस्था की जा रही है। इसका सीधा अर्थ है कि सभी बूथों पर ही चुनावी प्रक्रिया की ‌निगरानी चुनाव अधिकारी कार्यालय से कर सकेंगे। सूत्रों की मानें तो ऐसा पहली बार है कि चुनाव के इतने समय पहले 144 धारा लागू की गई है। सूत्रों की मानें तो ऐसा पहली बार किया गया है। चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने के लिए चुनाव आयोग तत्पर है। सूत्रों की मानें तो मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुर, शमशेरगंज में भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आयोग की ओर से आवश्यक दिशा-निर्देश चुनाव अधिकारियों को मुख्य निर्वाचन कार्यालय से दिए गए हैं। कुल 52 कंपनी अर्द्धसैनिक बलों को तीनों सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए तैनात किया जा रहा है। इसमें केवल भवानीपुर के लिए ही 19 कंपनी अर्द्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है। माना जा रहा है कि हेवीवेट विधानसभा सीट को देखते हुए ही भवानीपुर में एक पुलिस ऑब्जर्वर अलग से तैनात किया गया है। इसके अलावा एक जनरल व एक एक्सपेंडिचर ऑब्जर्वर भी यहां रहेंगे। सभी बूथों पर ही अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की जा रही है। ज्ञात हो कि भवानीपुर की सीट से तृणमूल से ममता बनर्जी, भाजपा से प्रियंका टिबड़ेवाल, माकपा से श्रीजीव विश्वास चुनाव लड़ रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सिंदूर खेला के बाद नम आंखों से विदा किया गया मां दुर्गा को

एकादशी के दिन भी कई पूजा पण्डालों के पास उमड़ी भीड़ कोलकाता : ‘बोलाे दुर्गा माई की...जय, आसछे बोछोर आबार होबे’ के नारों से विभिन्न विसर्जन आगे पढ़ें »

ऊपर