माध्यमिक – एचएस की परीक्षा की तारीखों की घोषणा सोमवार को

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : माध्यमिक व उच्च माध्यमिक (एचएस) की परीक्षा की तारीखों की घोषणा सम्भवत: सोमवार को होने जा रही है। अगले साल मार्च में माध्यमिक तथा अप्रैल में एचएस की परीक्षाएं होंगी। सूत्रों के मुताबिक इन दोनों बोर्ड की तरफ से परीक्षाओं की सूची स्कूल एडुकेशन विभाग को भेजी गयी है। नवान्न की तरफ से अनुमोदन मिलते ही परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा कर दी जायेगी। उल्लेखनीय है कि कोरोना की परिस्थिति कंट्रोल में रही तो अगले साल दोनों ही बोर्ड की परीक्षाएं ऑफलाइन में हो सकती हैं। इस पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। इधर 16 नवंबर से स्कूल, कॉलेज व विश्वविद्यालय खुल रहे हैं।
एक नजर इस पर
इस साल माध्यमिक और उच्च माध्यमिक के करीब बीस लाख स्टूडेंट्स परीक्षा में नहीं बैठ सके। हालांकि राज्य सरकार ने सभी को मार्कशीट दे दी। मूल्यांकन पिछली परीक्षाओं के आधार पर किया गया था। इसलिए विशेषज्ञों से बात कर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड और उच्च माध्यमिक शिक्षा संसद अगले साल ऑफलाइन परीक्षा की तैयारी में हैं। तारीखों की घोषणा अगले सोमवार को की जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मन की बात: मोदी बोले- मुझे सत्ता में रहने का आशीर्वाद….

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात के 83वें एपिसोड में देश को संबोधित किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने जहां आगे पढ़ें »

ऊपर