जून के पहले सप्ताह में आ सकते हैं माध्यमिक और ज्वाइंट के नतीजे

एचएस के नतीजे जून के दूसरे सप्ताह तक आने की संभावना
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : सब ठीकठाक रहने पर आगामी जून महीने के पहले सप्ताह में माध्यमिक परीक्षा के साथ – साथ ज्वाइंट एंट्रेंस के नतीजे घोषित किये जा सकते हैं। मध्य शिक्षा पर्षद के सूत्रों ने बताया ​कि गत मार्च महीने की 16 तारीख को माध्यमिक परीक्षा समाप्त हुई थी। आम तौर पर परीक्षा के 3 महीने के अंदर नतीजे प्रका​शित किये जाते हैं। ऐसे में बताया जा रहा है कि इस बार जून महीने के पहले सप्ताह में नतीजों की घोषणा की जा सकती है। मध्य शिक्षा पर्षद के सूत्रों ने बताया ​कि आगामी 3 जून को नतीजे घोषित किये जा सकते हैं। बताया गया ​कि अगले सप्ताह राज्य सरकार की अनुमति के लिए पर्षद द्वारा आवेदन किया जाएगा। इससे पहले विभिन्न जिलों में शिक्षा अधिकारियों के साथ बैठक की जा रही है। 23 तारीख को उत्तर बंगाल के जिलों में फिर 25 को दोनों बर्दवान में शिक्षा अधिकारियों के साथ बैठक होगी। सब ठीक रहा तो जून के पहले सप्ताह में ही नतीजे घोषित किये जा सकते हैं।
इधर, बताया गया कि उच्च माध्यमिक के नतीजे जून महीने के दूसरे सप्ताह तक घोषित किये जाने की संभावना है। 15 जून को उच्च माध्यमिक के नतीजे आ सकते हैं। बताया गया कि उच्च माध्यमिक संसद द्वारा नतीजों को लेकर 31 मई, 1 व 2 जून को बैठक की जा सकती है। इस बैठक में ही रिजल्ट की तिथि तय की जा सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आटा के बाद अब चावल भी महंगा…

नई दिल्ली : गेंहू के दामों में उछाल के बाद अब चावल  के दामों में तेजी देखी जा रही है, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजार में आगे पढ़ें »

ऊपर