कोरोना की दूसरी लहर : बंगाल में फिलहाल लॉकडाउन नहीं

ममता ने कहा : बंद करना समाधान नहीं, लोगों को होना होगा जागरूक
टास्क फोर्स रख रही है पूरी नजर
केंद्र से मांगा ऑक्सीजन, वैक्सीन और दवाई
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देश में त्राहिमाम मचा रखा है। बाकी राज्यों में लॉकडाउन तक की नौबत आ गयी है। सबकी नजर बंगाल पर है क्योंकि यहां कोरोना के साथ चुनाव की गहमा-गहमी भी मची है। बंगाल में न चुनाव थमेगा न ही कोरोना की रोकथाम के लिए लॉकडाउन लगेगा। इस बात की जानकारी खुद ममता बनर्जी ने दी तथा बताया कि मुख्यमंत्री होने के नाते मैंने राज्य सरकार को कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए तमाम इंतजाम करने के निर्देश दे दिये है। ममता ने साफ कहा कि फिलहाल लॉकडाउन का कोई विचार नहीं है। नाइट कर्फ्यू भी कोरोना का समाधान नहीं है, इसके लिए लोगों को खुद जागरूक होने की जरूरत है। हम किसी को जबरन घर में बंद नहीं कर सकते। इसके लिए पहले राजनीतिक प्रदूषण को रोकने की जरूरत है।
जिलास्तर पर गठित टास्क फोर्स
ममता ने लोगों से आग्रह किया है कि वे कोविड-19 की खराब होती स्थिति को लेकर न घबराएं क्योंकि राज्य सरकार इस बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए ‘हर संभव उपाय’ कर रही है। कोरोना से सामना करने के लिए पिछली बार की ही तरह टास्क फोर्स का गठन किया गया है, जो जिलास्तर पर काम कर रहा है। इस पर मुख्य सचिव बराबर मॉनिटरिंग करते रहेंगे।
केंद्र से फिर मांगी कोरोना के लिए मदद
ममता ने कहा कि केंद्र सरकार से वैक्सीन, ऑक्सीजन और दवाई की मांग की गयी है। अगर समय पर हमें यह नहीं मिलता है तो हमारे भी हाथ बंधे है हम कुछ नहीं कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि पीएम को मैंने चिट्ठी भी लिखी है जिसमें टीकों की मांग की है, क्योंकि इसकी भारी कमी है। केंद्र को टीकों, दवाओं और ऑक्सीजन सिलेंडरों की सुचारू आपूर्ति सुनिश्चित करनी चाहिए।’
सरकारी कार्यालयों में 50% उपस्थिति
ममता ने सरकारी कार्यालयों में 50 प्रतिशत उपस्थिति की घोषणा की है। साथ ही वर्क फ्रॉम होम पर ज्यादा से ज्यादा जोर देने को कहा है। इसके अलावा लोग बराबर मास्क लगाये तथा फिजिकल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील की।
बैठक की मुख्य बातें
* 4500 बेड और बढ़ेंगे
* कोरोना के लिए 100 अस्पताल तैयार हुए है
* 58 निजी अस्पतालों में कोरोना के इलाज की व्यवस्था है
* 200 सेफ होम तैयार हुआ है
* यहां 1100 बेड की व्यवस्था है

शेयर करें

मुख्य समाचार

शनि मंदिर के सामने हनुमानजी का हुआ आगमन, लगी लोगों की भीड़

पुराना मालदह : पुराने मालदह नगरपालिका के मंगलबाड़ी चौरंगी मोड़ पर स्थित शनि मंदिर के सामने अचानक हनुमानजी का उदय हुआ और इसके साथ ही आगे पढ़ें »

न हो ऑक्सीजन की कमी, अस्पताल ने 7 दिन में तैयार किया ऑक्सीजन प्लांट

प्रति मिनट 600 लीटर ऑक्सीजन का होगा उत्पादन कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए नारायण मेमोरियल अस्पताल ने कोलकाता में पहला पीएसए ऑक्सीजन प्लांट लांच किया सन्मार्ग आगे पढ़ें »

ऊपर