दूसरे चरण का चुनावी शोर थमा, सबसे अधिक हॉट सीटों वाला चरण

1 अप्रैल को तीस सीटों के लिए होगा मतदान
नंदीग्राम की सीट पर टिकी रहेंगी निगाहें
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य में दूसरे चरण का चुनावी शोर मंगलवार को थम गया। इस चरण को सबसे अधिक हॉट सीटों वाला चरण भी कहा जा सकता है। इसकी मुख्य वजह है कि इसमें नंदीग्राम की सीट भी शामिल है। यहां से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी स्वयं तृणमूल की उम्मीदवार हैं। उनके खिलाफ चुनावी मैदान में भाजपा के शुभेंदु अधिकारी हैं। कभी एक साथ पार्टी में रहे शुभेन्दु के भाजपा में शामिल होने के बाद ममता ने यहां से चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। इस चरण में कुल तीस सीटों पर मतदान होगा। मतदान के लिए पूरी तैयारी हो चुकी है। कुल चार जिलों की सीटों पर चुनाव होगा। कुल मतदाताओं की संख्या 7594549 लाख है। वहीं 10620 बूथों पर मतदान होगा। इस चरण में अर्द्धसैनिक बलों की करीब 800 कंपनियों को तैनात किए जाने की योजना है। चुनाव के पहले अंतिम दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में रोड शो किया, वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जनसभाएं कीं।इस चरण में कुल 171 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।
ये जिले शामिल –
बांकुड़ा (पार्ट 2), पश्चिम मिदनापुर (पार्ट 2), पूर्व मिदनापुर (पार्ट 2), दक्षिण 24 परगना पार्ट (1)
इन सीटों पर होगा चुनाव
गोसाबा (एससी), पाथेरप्रतिमा, काकद्वीप, सागर, तमलुक, पांशकुड़ा पूर्व, पांशकुड़ा पश्चिम, मोयना, नंदकुमार, महिषादल, हल्दिया (एससी), नंदीग्राम, चंडीपुर, खड़गपुर सदर, नारायणगढ़, सबंग, पिंगला, डेबरा, दासपुर, घाटाल (एससी), चंद्रकोना (एससी), केशपुर (एससी), तालडांगरा, बांकुड़ा, बरजोड़ा, ओंदा, विष्‍णुपुर, काेतुलपुर (एससी), इंदस (एससी), सोनामुखी (एससी)।
इस पर भी नजर
कुल मतदाता- 7594549 लाख
कुल पोलिंग बूथ-10620
कुल विधानसभा सीटें- 30
इन उम्मीदवारों व विधानसभा सीटों पर रहेगी नजर
नंदीग्राम से सीएम ममता बनर्जी, भाजपा से शुभेंदु अधिकारी, संयुक्त मोर्चा से मिनाक्षी भट्टाचार्य, चंडीपुर से तृणमूल से सोहम चक्रवर्ती, भाजपा के पुलक कांति गुरिया, खड़गपुर सदर से भाजपा के हिरनमय चट्टोपाध्याय, सबंग से तृणमूल से डॉ. मानस रंजन भुइयां, भाजपा के अमूल्य माइती, तमलुक से तृणमूल के सोमेन महापात्र, पांशकुड़ा पश्चिम से तृणमूल से फिरोजा बीबी, भाजपा से सिंटू सेनापति, मोयना से भाजपा की सीट पर क्रिकेटर अशोक डिंडा, काकद्वीप से तृणमूल के मंटूराम पाखिरा, डेबरा से तृणमूल के हुमायूं कबीर, भाजपा की भारती घोष, सोनामुखी से तृणमूल के श्यामल सांतरा, भाजपा से दिवाकर घरामी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अर्द्धसैनिक बल की अतिरिक्त 71 कंपनियां बंगाल में तैनात

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में चौथे चरण के चुनाव के बाद अतिरिक्त 71 अर्द्धसैनिक बल की कंपनियों को राज्य में तैनात किया गया है। चुनाव आगे पढ़ें »

मां दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए नवरात्रि शुरू होने से पहले कर लें ये काम

कोलकाताः चैत्र नवरात्रि 13 अप्रैल से शुरू होने वाली है। इस दौरान आदि शक्ति के नौ स्वरूपों की पूजा की जाती है। इन 9 दिनों आगे पढ़ें »

ऊपर