दूसरे चरण में अर्द्धसैनिक बलों की 725 कंपनी की हो सकती है तैनाती

अगले चरण में और बढ़ेगी सुरक्षा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य में पहले चरण के विधानसभा चुनाव के संपन्न होने के बाद अब दूसरे चरण की अंतिम तैयारियों में चुनाव आयोग जुट गया है। 1 अप्रैल को बांकुड़ा(पार्ट 2), पश्चिम मिदनापुर (पार्ट 2), पूर्व मिदनापुर (पार्ट 2), दक्षिण 24 परगना पार्ट (1) में कुल 30 सीटों पर चुनाव है। इस चरण में नंदीग्राम जैसी हॉट सीट भी है। ऐसे में यहां सुरक्षा चाक-चौबंद रखी जाएगी। चुनाव आयोग के सूत्रों की मानें तो यहां अर्द्धसैनिक बलों की करीब 725 कंपनियों की तैनाती हो सकती है। सभी सुरक्षा बल इन क्षेत्रों में सोमवार तक पहुंच गए हैं। इसके अलावा राज्य पुलिस बल की टुकड़ी करीब 12910 तैनात की जा सकती है।
संवेदनशील क्षेत्रों पर विशेष नजर
पश्चिम मिदनापुर व पूर्व मिदनापुर में हाल के दिनों में राजनीति दलों में संघर्ष की घटनाएं सामने आई हैं। ऐसे में संवेदनशील क्षेत्रों पर चुनाव आयोग की विशेष नजर है। विशेष क्विक रिस्पांश (क्यूआरटी) टीम भी तैयार की गई है, ताकि किसी भी गड़बड़ी पर त्वरित कार्रवाई की जा सके। हर जिले में फ्लाइंग स्क्वाड के लिए अलग टीम काम करेगी। इसके अलावा नाका चेकिंग पहले ही क्षेत्रों में जारी है। सुरक्षा व्यवस्था और भी कड़ी हो जाएगी। हर बूथ को ही चुनाव आयोग संवेदनशील मानकर चल रहा है।
बूथों के 100 मीटर के दायरे पर विशेष नजर
पोलिंग बूथ के 100 मीटर के दायरे पर चुनाव आयोग की विशेष नजर है। शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न करवाने को लेकर चुनाव आयोग तत्पर है। ज्ञात हो कि पहले ही अर्द्धसैनिक बलों की टुकड़ियों को रूट मार्च के लिए भेजा गया था। मतदान के बाद स्ट्रांग रूम की सुरक्षा पर भी विशेष तैनाती आयोग की ओर से की जाएगी।
जिला- अर्द्धसैनिक बल की कंपनी
बांकुड़ा- 161
पश्चिम मिदनापुर- 198
पूर्व मिदनापुर- 188
दक्षिण 24 परगना- 89

शेयर करें

मुख्य समाचार

माध्यमिक परीक्षा को लेकर अनिश्चियता, मगर पर्षद ने शुरू की तैयारी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना काल के बीच राज्य में सभी सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां दे दी गयी हैं। इस बीच, राज्य में 1 आगे पढ़ें »

दिल्ली ने मुंबई को 6 विकेट से हराया, मिश्रा ने झटके 4 विकेट, अर्धशतक से चूके धवन

चेन्नई : आईपीएल 2021 के 13वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से शिकस्त दी। दिल्ली की यह लगातार दूसरी जीत आगे पढ़ें »

ऊपर