‘न्यू टाउन राजारहाट में बनेगा हाई कोर्ट का दूसरा कैंपस’

राज्य सरकार ने दी 10 एकड़ जमीन
सीजे का सवाल, 72 जजों की जगह मात्र 39 क्यों ?
ममता का जवाब : 6 महीने पहले 13 जजों की नियुक्ति के लिए भेजा था पत्र, मात्र एक जज की हुई नियुक्ति
नयी दिल्ली : कोलकाता हाई कोर्ट का दूसरा कैंपस राजारहाट न्यू टाउन में बनेगा। जानकारी के अनुसार शनिवार को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित सीएम व सीजे की संयुक्त बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चीफ जस्टिस वी रमन्ना के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि राज्य सरकार के पास 10 एकड़ जमीन राजारहाट में भी है, इससे अधिक जमीन नहीं है, जहां कैंपस तैयार किया जाएगा। जानकारी के अनुसार पास ही एक और इमारत है, जिसे भी इस कार्य में लगाया जाएगा, क्योंकि वह एक हेरिटेज है।
सीजे ने पूछा, 39 जज ही क्यों? ममता बोलीं : 6 महीने पहले दिया था पत्र
जानकारी के अनुसार बैठक में सीजे ने पश्चिम बंगाल को लेकर प्रश्न किया कि यहां जजों की नियुक्ति के लिए कुल संख्या 72 है, जबकि मात्र 39 जज ही कार्यरत हैं। इसके जवाब में ममता बनर्जी ने कहा कि 6 महीने पहले ही उन्होंने 13 जजों की नियुक्ति के लिए पत्र दिया था, मगर वहां से सिर्फ एक जज की नियुक्ति का पत्र कंफर्म किया गया, बाकी जज कब आएंगे, इस बारे में कोई सवाल-जवाब नहीं हुआ।
ममता ने बताई जलपाईगुड़ी बेंच की खासियत
बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जलपाईगुड़ी कैंपस की खासियत बताते हुए कहा कि इसके खुलने से सिर्फ उत्तर बंगाल ही नहीं बल्कि सिक्किम के लोगों को भी सुविधा होती है। यह बेंच पूरी तरह से काम कर रहा है। कई ऐसे मामले थे जिसके लिए लोगों को कोलकाता हाईकोर्ट आना पड़ता था और अब वह जलपाईगुड़ी बेंच में ही निपटा लिए जाते हैं।
देश की एकमात्र महिला होने का मिला फायदा
नयी दिल्ली में हुई बैठक में समस्त मुख्यमंत्रियों को अपने राज्यों से जुड़े मुद्दों पर जवाब देने का मौका मिला था। चूंकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पूरे देश में एकमात्र महिला सीएम हैं, जिसका उन्हें फायदा मिला। इसके तहत ममता बनर्जी को बाकी मुख्यमंत्रियों से पहले अपनी बात रखने का मौका दिया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : ओडिशा में सड़क दुर्घटना में हावड़ा के 6 लोगों की मौत

हावड़ा/ओडिशा : ओडिशा के कंधमाल और गंजम जिलों की सीमा के पास, कलिंग घाट पर यात्रा के दौरान पहाड़ी मोड़ पर पर्यटकों को ले जा आगे पढ़ें »

ऊपर