मेट्रो स्टेशन से पहले सियालदह स्टेशन की बदली सूरत

कोलकाता : सियालदह मेट्रो स्टेशन की जल्द ही शुरूआत होनेवाली है। इसके पहले ही पूर्व रेलवे की ओर से सियालदह स्टेशन की सूरत को बदल कर रख दिया। स्टेशन पर जगह जगह सुंदरीकरण के काम किये गये हैं। हालांकि मेट्रो का गेट सियालदह स्टेशन के साउथ गेट से जुड़ी रहेंगी। यह सुंदरीकरण मेन गेट के समक्ष की गयी है। सियालदह स्टेशन के मुख्य द्वार के पास बाहरी परिसर में एक सुंदर उद्यान विकसित किया गया है। इसमें स्टेशन के आसपास के वातावरण को सुशोभित करने के साथ-साथ ग्रीन हाउस प्रभाव को नियंत्रित करने के लिए वनस्पति और सजावटी पौधे शामिल हैं। पूर्व रेलवे ग्रीन कार्बन न्यूट्रल रेलवे जोन के तहत एक कदम आगे बढ़ाया है। हालांकि इसके पहले ही प्लेटफार्म के मॉर्डनाइज्ड सिलिंग, प्लेटफार्म की दीवारों की सजावट स्टेशन परिसर को एअरपोर्ट के तर्ज पर तैयार किया गया है। जिनमें एक्जीक्यूटिव लॉउंज, रिटनिंग रूम रेस्तरां आदि शामिल हैं। इसलिए इसके रखरखाव के लिए पूर्व रेलवे की ओर से कई कदम उठाये जायेंगे। इसके साथ ही ​सियालदह डिविजन में पंचएलिटी को बढ़ाया गया है। सियालदह में सबरबन ट्रेकिंग सिस्टम, अस्थायी तौर पर लेवल क्रा​सिंग बनाया गया है। इसके साथ ही इंटरनेशल ट्रेन सर्विस को भी चालू किया गया है। इस दौरान पूर्व रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी एकलव्य चक्रवर्ती ने कहा कि सियालदह स्टेशन में एक दिन में लाखों यात्री आते हैं और इसमें कई विदेशी भी होते हैं। ऐसे में स्टेशन के बाहरी हिस्से को आर्कषित करने के लिए यह पहल की गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

स्वतंत्रता दिवस पर महानगर में तैनात रहेंगे 2500 पुलिस कर्मी

रेड रोड में मौजूद रहेंगे 1200 पुलिस कर्मी 6 वॉच टॉवर, 11 बंकर और 3 क्यूआरटी किए गए तैनात 6 ज्वाइंट सीपी, 20 डीसी और 40 एसीपी आगे पढ़ें »

ऊपर