अभी नहीं होगा सियालदह मेट्रो का उद्घाटन

कोलकाता : अभी फिलहाल ईस्ट-वेस्ट मेट्रो की सियालदह मेट्रो परियोजना का उद्घाटन नहीं किया जायेगा। दरअसल आगामी मंगलवार यानी 31 मई को मेट्रो कॉरिडोर के सियालदह मेट्रो स्टेशन का उद्घाटन होने जा रहा था। इस संबंध में, यह सूचित किया गया है कि उद्घाटन की तारीख अभी तक तय नहीं हुई है। सियालदह मेट्रो स्टेशन के उद्घाटन की तारीख तय होने पर लोगों को सूचित किया जाएगा। मेट्रो रेलवे के अनुसार इस तरह की अटकलें लगाने से पहले मेट्रो रेलवे के संबंधित अधिकारियों से संपर्क किया जाए। हालांकि इसका आगामी 31 मई को उद्घाटन का दिन तय था। कोलकाता मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (केएमआरसीएल) के सूत्रों ने बताया कि रेलवे बोर्ड से संदेश मिलने के बाद सियालदह में नवनिर्मित मेट्रो स्टेशन की सफाई का काम शुरू हो गया है। ईस्ट-वेस्ट मेट्रो के सभी बुनियादी ढांचे के निर्माण के बाद गत 24 मार्च को, रेलवे सुरक्षा आयुक्त ने कुछ शर्तों के अधीन मेट्रो की यात्री सेवा को सियालदह तक विस्तारित करने की अनुमति दी थी। वर्तमान में ईस्ट-वेस्ट मेट्रो सेवा सेक्टर पांच से फूलबगान स्टेशन तक फैली हुई है। उस हिस्से की लंबाई 6.675 किमी है। अगर सेवा को सियालदह तक बढ़ाया जाता है, तो मेट्रो की लंबाई 6.995 या लगभग 9 किलोमीटर होगी। मार्च के तीसरे सप्ताह में, रेलवे सुरक्षा आयुक्त से मंजूरी मिलने के बाद, बंगाली नव वर्ष में मेट्रो के उद्घाटन के बारे में अफवाहें फैलने लगी थी। पूर्व रेलवे और कलकत्ता मेट्रो रेल के महाप्रबंधक अरुण अरोड़ा ने इस मामले में रेलवे बोर्ड को अपनी रुचि व्यक्त की। हालांकि उस समय रेलवे बोर्ड की ओर से कोई समझौता नहीं हुआ था। रेलवे सुरक्षा आयुक्त ने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा के मुद्दे पर सियालदह स्टेशन पर कुछ निर्माण दोषों को ठीक करने की आवश्यकता है, जिनमें से एक अग्नि सुरक्षा थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बेटी की शादी के लिए रखी नकदी व गहने चोरी

बारासात : बारासात अंचल के देगंगा थाना अंतर्गत फाजिलपुर दक्षिणपाड़ा निवासी फिरोज अली के सामने विप​त्तियों का पहाड़ टूट पड़ा है। बेटी की शादी के आगे पढ़ें »

ऊपर