दुर्गापूजा के बाद पश्चिम बंगाल में खुलेंगे स्कूल

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दुर्गापूजा और भाई दूज के बाद कोरोना महामारी के कारण बंद स्कूलों को खोलने का ऐलान किया है, हालांकि यह कोरोना संक्रमण की दर पर निर्भर है। स्कूल खोलने की औपचारिक रूप से अभी घोषणा नहीं हुई है, लेकिन पश्चिम बंगाल के शिक्षा विभाग के मुख्यालय विकास भवन ने स्कूल खोलने की दिशा में एक कदम आगे बढ़ाया है। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने विभिन्न जिलों में क्षतिग्रस्त स्कूलों की मरम्मत के लिए 109 करोड़ रुपये की प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की है। इससे पहले विकास भवन ने लॉकडाउन और अम्फान में क्षतिग्रस्त स्कूलों का सर्वेक्षण किया था। विकास भवन जिलाधिकारियों को पत्र दिया था। कोरोना में दो साल के लंबे समय के लिए स्कूल बंद हैं। विकास भवन ने जिलाधिकारियों से कहा था कि स्कूल की मरम्मत पर कितना खर्च आएगा, इसकी सूची भिजवाएं। इसे जमा करने की आखिरी तारीख 15 सितंबर थी। विकास भवन को सूची पहले ही मिल चुकी है। अब इस बाबत अगला कदम उठाया गया है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शुरू हो गया है कार्तिक महीना, धन-समृद्धि पाने के लिए इन नियमों का करें पालन

कोलकाता :  कार्तिक महीना शुरू हो चुका है। 21 अक्‍टूबर 2021 से शुरू हुआ यह महीना 19 नवंबर को खत्‍म होगा। इस दौरान बहुत ही आगे पढ़ें »

ऊपर