तो इस दिन से राज्य में खुल जायेंगे स्कूल

तीसरी लहर नहीं आयी तो दुर्गापू​जा के बाद खुलेंगे स्कूल : ममता
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोरोना की तीसरी लहर अगर नहीं आयी तो दुर्गापूजा के बाद राज्य में स्कूल खोले जायेंगे। सोमवार को सीएम ममता बनर्जी ने नवान्न से इसकी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि सबकुछ कोविड की स्थिति पर निर्भर करता है। बंगाल में अभी कोविड परिस्थिति नियंत्रण में है। दुर्गापूजा – दीवाली तक स्थिति अभी जैसी रही तो स्कूलों को खोलने में कोई आपत्ति नहीं है। स्कूलों को पहले अच्छे से सैनिटाइज किया जायेगा। मुख्यमंत्री ने एक सवाल के जवाब में कहा कि हमलोग चाहते हैं कि स्कूल खुले लेकिन यह हमारे हाथ में नहीं बल्कि स्थिति पर निर्भर करता है। केरला, महाराष्ट्र में आये दिन मामले बढ़ रहे है। बंगाल में अभी स्थिति अभी ठीक है। यहां अभी 1 प्रतिशत के आसपास संकमण दर है। पूजा के बाद अगर भयावह तीसरी लहर नहीं आता है तो स्कूल खोल दिये जायेंगे। उल्लेखनीय है कि 2020 के मार्च से बंगाल में शिक्षण संस्थान बंद है। बाद में कई क्लास लेने पर फैसला लिया गया मगर कोरोना की स्थिति को देखकर फिर एक बार शिक्षण संस्थान पूरी तरह से बंद करने का फैसला बरकरार रखा गया। इस महीने की शुरुआत में नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत विनायक बनर्जी की अध्यक्षता में वैश्विक सलाहकार बोर्ड की बैठक के बाद सीएम ने संकेत दिया था कि राज्य सरकार पूजा के बाद वैकल्पिक दिनों में स्कूल और कॉलेज खोलने के विकल्प पर विचार कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

चक्रवात गुलाबः स्थितियों से निपटने के लिए नवान्न पूरी तरह अलर्ट

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बंगाल में एक बार फिर चक्रवाती तूफान का खतरा मंडरा रहा है। अलीपुर मौसम विभाग की माने तो बुधवार को भारी बारिश आगे पढ़ें »

ऊपर