एसबीएसटीसी तैयार कर रहा बस हॉल्ट ट्रांजिट हब

 

कोलकाताः परिवहन विभाग की ओर से परिवहन परिसेवा को उन्नत करने के अनेक प्रयास किए जा रहे हैं। परिसेवाओं को उन्नत करने के साथ ही साथ विभिन्न सुविधाओं को भी आधुनिक बनाया जा रहा है। इसी क्रम में परिवहन विभाग के अंतर्गत साउथ बंगाल स्टेट ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन (एसबीएसटीसी) अपने डिपो को आगामी दिनों में एयरपोर्ट के तर्ज पर विकसित करने जा रहा है। साउथ बंगाल स्टेट ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन (एसबीएसटीसी) के चेयरमैन कर्नल दिप्तांग्शु चौधरी ने कहा कि दरअसल बसों में यात्रा करने के लिए जैसे ही यात्रियों की भीड़ बस डिपो पर पहुंचती है, उन्हें यहां गंदगी का सामना करना पड़ता है। यह तस्वीर हम बदलना चाहते हैं। ऐसे में आगामी दिनों में हम अंतरर्राष्ट्रीय स्तर के बस हॉल्ट ट्रांजिट हब तैयार कर रहे हैं। इसे लांग डिस्टेंस बस हॉल्ट ट्रांजिट हब नाम दिया गया है। इसके लिए प्रयास शुरू हो चुका है।
पीपीपी मॉडल पर किया जा रहा तैयार
एसबीएसटीसी की ओर से पूर्व बर्दवान के पालसिट व मंगलकोट, पूर्व मिदनापुर के कोलाघाट, मुर्शिदाबाद के उमरपुर में बस हॉल्ट ट्रांजिट हब तैयार किया जाएगा। इसमें इसी महीने के अंत तक पालसिट बस हब के शुरू होने की उम्मीद है। एक बस हब को तैयार करने में अनुमान है कि 10 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। निजी सरकारी सहायता (पीपीपी) के माध्यम से इसे तैयार किया जाएगा।
यह होंगी सुविधाएं
एयरपोर्ट की तरह लॉबी, बंगाल के व्यंजनों के साथ ही अन्य व्यंजन की उपलब्धता भी, लंबी दूरी के यात्रियों के विश्राम करने की व्यवस्था, निःशुल्क वाई-फाई ठहरने वाले कक्ष, आधुनिक शौचालय।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

नंदीग्राम में ममता की सभा में लाखों की भीड़ उमड़ने की उम्मीद

सन्मार्ग संवाददाता खड़गपुर/नंदीग्राम : नये वर्ष के दूसरे सप्ताह से ही तृणमूल सुप्रीमों और राज्य की मुख्यमंत्री जिलों के दौरे पर निकल रहीं हैं और उसकी आगे पढ़ें »

सांसद पड़े नरम, पहुंचे हावड़ा में आयोजित तृणमूल की रैली में

सौगत ने सांसद प्रसून को किया फोन अरूप राय के नेतृत्व में निकाली गयी रैली में प्रसून व भाष्कर भट्टाचार्य राजीव, लक्ष्मीरतन व वैशाली नहीं हुए शामिल हावड़ा आगे पढ़ें »

ऊपर