साल्टलेक सेक्टर-5 स्टेशन का भी निजीकरण

अब बंधन बैंक का लगा स्टेशन पर नाम
कोलकाताः मेट्रो रेलवे की ओर से कई स्टेशनों को निजीकरण किए जाने की पहल पहले ही गई है। इसी क्रम में बंधन बैंक को साल्टलेक सेक्टर-5 मेट्रो स्टेशन के पूरे परिसर को अपने नाम के साथ प्रचारित करने का अधिकार मिला हैं। बैंक के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।अधिकारी ने कहा कोलकाता के साल्टलेक सेक्टर-5 मेट्रो स्टेशन को अब ”बंधन बैंक साल्टलेक सेक्टर-5 मेट्रो स्टेशन” के नाम से जाना जाएगा। बैंक ने बुधवार को कहा कि उसने पूरे साल्टलेक सेक्टर-5 स्टेशन के ब्रांडिंग अधिकार के लिये कोलकाता मेट्रो के साथ एक समझौता किया है। बैंक ने एक बयान में कहा कि भारतीय रेलवे ने पहली बार एक निजी संस्था को पूरे स्टेशन की ब्रांडिंग का अधिकार दिया है। बैंक अधिकारी ने कहा, ”अन्य बड़े शहरों में विभिन्न मेट्रो स्टेशनों पर इस तरह की व्यवस्था देखी जाती है, लेकिन भारतीय रेलवे और कोलकाता शहर के बीच पहली बार ऐसा समझौता हुआ है, जिसकी मेट्रो सेवा दशकों पुरानी है।” इससे पहले मेट्रो के स्मॉर्ट कार्ड के माध्यम से भी ब्रांडिंग का मौका मेट्रो रेलवे दे चुका है। इसके माध्यम से कंपनियों के प्रचार के सुविधा के साथ ही मेट्रो को भी आर्थिक लाभ मिलता है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में और भी स्टेशनों के साथ ऐसी ही पहल की जा सकती है। मेट्रो रेलवे के महाप्रबंधक मनोज जोशी ने कहा कि “मेट्रो रेलवे बहुत खुश है कि स्टेशन ब्रांडिंग की इस नई पहल में बंधन बैंक जैसा एक स्थानीय संगठन हमारे साथ जुड़ गया है। मैं इस शहर के लिए पहली बार इस तरह की पहल करने के लिए बैंक को बधाई देता हूं।”
बंधन बैंक के एमडी और सीईओ चंद्रशेखर घोष ने कहा, “हम कोलकाता मेट्रो से जुड़कर खुद को भाग्यशाली मानते हैं। इस संयुक्त उद्यम ने हमें कोलकाता के नागरिकों और सेक्टर 5 के यात्रियों के प्रति आभार व्यक्त करने का एक और मौका दिया।”

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अब कोलकाता पुलिस के कर्मी कर सकेंगे स्वेच्छा से अंगदान

ऑर्गन डोनेशन के लिए भी भर सकते हैं फॉर्म सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : अगर कोई अंगदान करना चाहता है और उसे नियम नहीं पता तो उसकी मुश्क‌िल आगे पढ़ें »

ऊपर