सजल की पत्नी तानिया ने दायर की हाई कोर्ट में रिट

पुलिस के खिलाफ विभागीय जांच और मुआवजे की मांग
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : भाजपा नेता सजल घोष की पत्नी तानिया घोष ने हाई कोर्ट में एक रिट दायर की है। इसमें मुचीपाड़ा थाने की पुलिस के खिलाफ विभागीय जांच कराने और पति सजल घोष की अवैध गिरफ्तारी के खिलाफ मुआवजा दिए जाने का आदेश देने की अपील की गई है। पुलिस के खिलाफ अति सक्रियता का आरोप लगाया गया है। इसी सप्ताह इस मामले की सुनवायी होने की उम्मीद है।
एडवोकेट तरुण ज्योति तिवारी ने इस बाबत जानकारी देते हुए बताया कि सजल घोष की गिरफ्तारी के लिए जिम्मेदार पुलिस अफसरों के खिलाफ विभागीय जांच कराने का आदेश देने की अपील की गई है। इसके साथ ही मुचीपाड़ा थाने में सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को संरक्षित करने का आदेश देने की अपील इस रिट में की गई है। उन्होंने कहा कि सीआरीपीसी की धारा 41ए के तहत कोई नोटिस दिए बगैर गिरफ्तारी की गई है इसके लिए जिम्मेदारी तय करने के साथ ही मुआवजा दिए जाने का आदेश दिया जाए। उन्होंने कहा कि कानून लागू करने वाली एजेंसी इस तरह की हरकत करेगी ऐसी उम्मीद नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा कि पुलिस की इस अतिसक्रियता की वजह तलाश करने की अपील भी की गई है। एडवोकेट तिवारी ने कहा कि सवाल भाजपा का नहीं बल्कि कानून के शासन का है, क्योंकि यहां शासन का कानून चल रहा है। इस मौके पर तानिया घोष ने कहा कि जो कुछ मुचीपाड़ा थाने की पुलिस ने किया है उसे हम स्वीकार नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि उस दिन जिन लोगों ने दारवाजा तोड़ा था वे सभी सिविल ड्रेस में थे। उन्होंने टिप्पणी करते हुए कहा कि हमें नहीं पता है कि कोलकाता पुलिस के लोग कबसे जीन्स और टी शर्ट पहनने लगे हैं। इस हादसे के बाद जब पुलिस वाले घर में घुसे थे उस समय कोई महिला पुलिस नहीं थी। उन्होंने कहा कि मुचीपाड़ा पुलिस ने जो कुछ किया है उससे लोगों का पुलिस पर से भरोसा उठ गया है। उन्होंने कहा कि इस बाबत मानहानि का मुकदमा भी दायर किया जाएगा। एडवोकेट सैमसन कोरिया ने बताया कि पुलिस द्वारा रिमांड मांगे जाने के बावजूद एसीएमएम ने सजल घोष को जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इस उम्र की लडकियां चाहती है बिना कंडोम के सेक्स करना

कोलकाता : दुनिया में हमेशा सेक्स को लेकर लड़कों-लड़कियाें के बारे में ना जाने किस-किस तरह की बातें कहीं जातीं हैं। इंडियाना यूनिवर्सिटी ने स्कूल आगे पढ़ें »

ऊपर