‘सागर संगम’ पहुंचायेगा गंगासागर मेले को विश्व पटल पर

टॉक शो के तहत प्रसारित होगा कार्यक्रम
दक्षिण 24 परगना : गंगासागर मेला को डिजिटली आकर्षित करने के लिए जिला प्रशासन ने ‘सागर संगम’ याेजना की पहल की है। यह नयी योजना पहली बार लाई गई है। यह तीर्थयात्रियों के लिए आकर्षण का केंद्र होगा। टॉक शो के तर्ज पर तीर्थयात्रियों के मनोरंजन की व्यवस्था की गई है। यह शो प्रशासन की वेबसाइट व फेसबुक पर प्रसारित होगा। डीएम डॉ. पी उल्गानाथन ने जानकारी दी कि विश्व के हर कोने में सागर की पुण्य भूमि की जानकारी पहुंचाने के लिए ‘सागर संगम’ योजना को लाया गया है। कोविड-19 के बावजूद पुण्यभूमि गंगासागर और महर्षि कपिलमुनि के आशीर्वाद से कोई वंचित न रहे, इसके लिए प्रशासन निरंतर प्रयासरत है। वेबसाइट पर साप्ताहिक वीडियो अपलोड किए जाएंगे। इस कार्यक्रम में संचालक गंगासागर के प्राचीन तथ्यों का वर्णन करेंगे। शाम 6 बजे से आयोजित इस कार्यक्रम में गण्यमान्य व्यक्ति भी शिरकत करेंगे। इस शो में विभिन्न विभागों के सरकारी कर्मियों और तीर्थ यात्रियों का वार्तालाप प्रसारित होगा।
जिला प्रशासन के अधिकारी सौरव चक्रवर्ती ने कहा कि गंगासागर मेले को विश्व पटल पर स्थान दिलाने के लिए यह पहल की गई है। इसके तहत आम आदमी के करीब गंगासागर मेला को ले जाया जाऐगा।
क्या है सागर संगम : तीर्थयात्रियों के लिए शाम को यह डिजिटली कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसके जरिये गंगासागर से जुड़ी जानकारी उपलब्ध करायी जाएगी। यह एक टाॅक शो के रूप में प्रसारित होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सोमवार के दिन इस विधि से करें शिव पूजन, मिलेगी हर काम में सफलता

नई दिल्ली : हिंदू धर्म में सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित माना गया है। बहुत से लोग सोमवार के दिन भगवान शिव की आगे पढ़ें »

ऊपर