उच्च माध्यमिक में मुर्शिदाबाद की रूमाना को मिले 500 में 499 अंक

सन्मार्ग संवाददाता
काेलकाता : उच्च माध्यमिक में राज्य में सर्वोच्च नंबर मिले हैं मुर्शिदाबाद के कांदी जिले की शिवरामबाटी इलाके की रहने वाली छात्रा रूमाना सुल्ताना को। कुल 500 अंकों में रूमाना को 499 अंक मिले हैं। इस सफलता से उसके परिवार में खुशी की लहर है। वह बड़ी होकर डॉक्टर बनना चाहती है। कांदी के राजा मनिन्द्र चन्द्र उच्च बालिका विद्यालय की छात्रा रूमाना ने 2019 में माध्यमिक की परीक्षा में पांचवां स्थान हासिल किया था। उसे 687 नंबर मिले थे। इसके बाद उसने विज्ञान विभाग में पढ़ाई की। रूमाना के पिता रबिउल आलम भरतपुर गयेशाबाद अचला विद्यापीठ के प्रधान शिक्षक हैं और मां सुल्ताना परवीन शि​क्षिका हैं। रूमाना की सफलता से उसके शिक्षक, शिक्षिका के साथ पड़ोसी भी काफी खुश हैं। रूमाना ने कहा, ‘नतीजों से काफी खुश हूं। माध्यमिक और 11वीं कक्षा के नतीजे भी ठीक आये थे।’ रूमाना ने कहा, ‘उच्च माध्यमिक देने के लिए तैयारी कर रहा था, लेकिन दुर्भाग्यवश परीक्षा नहीं ली जा सकी।’ रूमाना के पिता रबिउल ने कहा, ‘बेटी की सफलता से खुश हूं। उम्मीद है कि वह भविष्य में वैज्ञानिक बनेगी।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

हावड़ाः चॉकलेट का लालच देकर नाबालिग से दुष्कर्म

हावड़ाः हावड़ा के डोमजूड़ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां चॉकलेट का लालच दिखाकर सात साल की बच्ची से दुष्कर्म की घटना आगे पढ़ें »

ऊपर