रुजिरा बनर्जी ने पटियाला हाउस के आदेश दी चुनौती

कोलकाता : कोयला तस्करी मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पुत्र वधू और सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी ने पटियाला हाउस कोर्ट के आदेश के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में बुधवार चुनौती दी है। इस मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने उन्हें 12 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे सशरीर हाजिर होने का निर्देश दिया था। दिल्ली की निचली अदालत में बुधवार को कोयला मामले की सुनवाई थी। उस वक्त पता चला कि एमपी अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी ने दिल्ली की पटियाला कोर्ट के आदेश को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। रुजिरा बनर्जी ने पटियाला हाउस कोर्ट के आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती देते हुए दावा किया है कि उन्होंने कभी किसी नियम का उल्लंघन नहीं किया है। उन्होंने वित्तीय हेराफेरी की जांच करने वाली एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय द्वारा भेजे गए समन का समय पर जवाब दिया है। उन्होंने कोई शर्त नहीं तोड़ी। दूसरा तर्क यह दिया गया है कि यदि किसी महिला को जांच के लिए अपने क्षेत्र से बाहर बुलाया जाता है, तो पहले प्रारंभिक जांच की आवश्यकता है। अभिषेक पत्नी ने दावा किया है कि ईडी ने इस मामले में कोई प्रारंभिक जांच नहीं की है। इन दोनों तर्कों को ध्यान में रखते हुए रुजिरा बनर्जी ने पटियाला हाउस कोर्ट के व्यक्तिगत रूप से पेश होने के आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती दी है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

निकाय चुनावों के लिए उम्मीदवार नहीं मिल पा रहे माकपा को

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बंगाल विधानसभा चुनाव में एक सीट नहीं जीत पाने वाली माकपा का अब यह आलम है कि उसे नगर निकायों के चुनाव आगे पढ़ें »

ऊपर