रूबी क्राॅसिंग का नाम हुआ अब रवींद्रनाथ ठाकुर क्राॅसिंग

कोलकाता नगर निगम ने लिया निर्णय
रवींद्र ठाकुर की जयंती से होगा नामकरण
कोलकाता : अब से ईएम बाईपास एवं रासबिहारी के संयोगस्थल एवं दक्षिण कोलकाता का जनप्रिय इलाका जिसका नाम रूबी मोड़ है, उसका नाम बदलकर रवींद्रनाथ ठाकुर मोड़ हो गया है। यह निर्णय कोलकाता नगर निगम का है। रूबी मोड़ के नये नाम से इलाके के लोग भी खुश हैं। निगम सूत्रों के अनुसार रूबी मोड़ के पहले इस इलाके का काेई नाम नहीं था। चूंकि वहां पर रूबी हॉस्पिटल है इसलिए इसका नाम रूबी मोड़ पड़ा है। निगम की माने तो निर्धारित कमेटी की ओर से रूबी मोड़ का नया नामकरण किया गया है।
रवींद्रनाथ ठाकुर के नाम की पहले से ही थी चर्चा : पहले इस चौराहे का नाम रवींद्रनाथ ठाकुर के नाम पर रखने का प्रस्ताव था। इस प्रस्ताव को लागू करने के लिए शहर के अधिकारियों की कई बार बैठक हुई। उन्होंने सड़क नामकरण समिति के साथ विस्तार से चर्चा की। इस समिति के अध्यक्ष कवि जॉय गोस्वामी हैं। उनके नेतृत्व में समिति में संगीतकार इंद्राणी सेन, सैकत मित्रा, बेल व्यू क्लिनिक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रदीप टंडन, शताब्दी रॉय के पति मृगांक बनर्जी शामिल हैं। इस सड़क का नाम रवीन्द्रनाथ टैगोर के नाम पर रखने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया। चूंकि विश्वकवि का नाम प्रस्ताव के रूप में आया था, इसलिए समिति में किसी ने कोई आपत्ति नहीं की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

फरवरी में हो सकता है पंचायत चुनाव, तैयारियां शुरू

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में पंचायत चुनाव अगले साल की शुरूआत में हो सकता है। सूत्रों के हवाले से ऐसी खबर आ रही है कि आगे पढ़ें »

ऊपर