एयरपोर्ट पर अब आरटीपीसीआर टेस्ट कराएं 600 रु. में

सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : कोलकाता एयरपोर्ट पर लगातार कोविड से बचने तथा यात्रियों की सुविधा के लिए नये-नये सुधार किये जा रहे हैं। 2 दिनों के अंदर आरटीपीसीआर टेस्ट व रैपिड पीसीआर टेस्ट की कीमतों को और कम कर दिया गया। विदेशों से आने वाले यात्रियों को इससे काफी लाभ मिल रहा है। एक तो उन्हें अब एयरपोर्ट से बाहर एक घंटे के भीतर निकलने की सुविधा मिल रही है तो दूसरी ओर अब इन टेस्ट की कीमतों को भी कम कर दिया गया है। एयरपोर्ट डायरेक्टर सी. पट्टाभी ने बताया कि रैपिड पीसीआर टेस्ट की कीमत को कम करके 4000 से अब सीधे 2900 कर दिया गया है। सोमवार को इसकी कीमत 3600 रुपये थी। वहीं आरटीपीसीआर टेस्ट की कीमत 950 रुपये से कम करके अब 600 रुपये कर दिये गये हैं। सोमवार को इसका चार्ज 700 रुपये था। लगातार कम की जा रही इन टेस्टों की कीमतों के कारण यात्री भी राहत महसूस कर रहे हैं। रैपिड पीसीआर टेस्ट के लिए 25 नयी मशीन लगायी गयी है। वहीं आरटीपीसीआर के लिए ऐसा सिस्टम है कि एक साथ 200 सैंपल कलेक्ट किया जा सकता है। रैपिड पीसीआर जहां एक घंटे में रिपोर्ट देता है तो आरटीपीसीआर के लिए यात्रियों को एयरपोर्ट पर 6 घंटे इंतजार करने पड़ रहे हैं। फिलहाल सिंगापुर तथा लंदन की उड़ानों से आने वाले सभी यात्रियों का कोविड टेस्ट किया जा रहा है। वहीं अन्य देशाें के गंतव्यों जैसे ढाका, दुबई आदि से आने वाले यात्रियों के मात्र 2 से 3 फीसदी ही यात्रियों की टेस्टिंग की जा रही है। सिंगापुर से कोलकाता आने वाले यात्रियों की संख्या 70 से 80 के करीब है। फिलहाल कोलकाता से जाने वाले यात्रियों की संख्या कम है जो कि आने वाले दिनों में बढ़ सकती है।
सुबह के वक्त लग रही है एयरपोर्ट पर भीड़
सुबह 6 से 11 बजे के बीच, प्रवेश द्वार पर यात्रियों के लिए प्रतीक्षा समय अब ​​7-10 मिनट हो रहा है जबकि सुरक्षा जांच में 20-25 मिनट लग रहा है। यही कारण है कि कतार लंबी हो रही है। वहीं कोविड प्रोटोकॉल को पालन करने के लिए सभी दस्तावेजों की जांच की जा रही है। इनमें डबल वैक्सीनेशन आदि का सर्टिफिकेट मुख्य है। इसके साथ ही यात्रियों की थर्मल स्क्रिनिंग भी की जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बिहार में 16 अगस्त को हो सकता है कबिनेट का विस्तार

बिहार : बिहार की महागठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। सूत्रों के हवाले से बताया कि बिहार की कैबिनट आगे पढ़ें »

ऊपर