बड़ाबाजार में पिकअप वैन ड्राइवर से लूट, सिविक वाॅलंटियर सहित दो गिरफ्तार

पार्क सर्कस ट्रैफिक गार्ड में कार्यरत हैं दोनों अभियुक्त
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : बड़ाबाजार में पिकअप वैन ड्राइवर से लूटपाट के मामले में पुलिस ने सिविक वाल‌ंट‌ियर सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना बड़ाबाजार थानांतर्गत स्ट्रैंड रोड व आर्मेनियन घाट रोड क्रॉसिंग की है। अभियुक्तों के नाम शेख अकबर और शेख जमीर मंडल हैं। इनमें से शेख अकबर पेशे से सिविक वाॅलंटियर है और शेख जमीर मंडल कांट्रैक्चुअल ड्राइवर है। दोनों ही पार्क सर्कस ट्रैफिक गार्ड में कार्यरत हैं। गुरुवार को दोनों को अदालत में पेश करने पर उन्हें पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।
क्या है पूरा मामला
डीसी सेंट्रल रूपेश कुमार ने बताया कि बुधवार को पोस्ता के नवाब लेन के रहनेवाले राजकुमार दास ने बड़ाबाजार थाने में दो पुलिस कर्मियों के खिलाफ लूट की शिकायत दर्ज करायी। राजकुमार ने बताया कि मंगलवार की देर रात उसने स्ट्रैंड रोड पर अपने पिकअप वैन को पार्किंग में रखा था। देर रात 11.45 से 12.15 बजे के बीच जब वह अपने वाहन के पास पहुंचा तो एक सुमो कार लेकर पहुंचे दो पुलिस कर्मियों ने उसका रास्ता रोका। आरोप है कि अभियुक्तों ने पहले उससे कई सवाल पूछे और फिर राजकुमार को वाहन के दस्तावेज दिखाने के लिए कहा। आरोप है कि अभियुक्तों ने उसे झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर रुपये मांगे। अभियुक्तों ने इसके बाद उसके साथ मारपीट कर 5 हजार रुपये नकद, चांदी की चेन सहित अन्य दस्तावेज लूट लिए। घटना के बाद दोनों अभियुक्त फरार हो गए। इधर, घटना के अगले दिन सुबह बड़ाबाजार थाने में पहुंचकर राजकुमार ने लूट की शिकायत दर्ज करायी। मामले की जांच के दौरान पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला तो पाया कि पार्क सर्कस ट्रैफिक गार्ड के वाहन को लेकर अभियुक्त आए थे। इसके बाद पुलिस ने पाया कि घटना को पार्क सर्कस ट्रैफिक गार्ड के सिविक वाॅलंटियर शेख अकबर और कांट्रैक्चुअल ड्राइवर शेख जमीर मंडल ने अंजाम दिया है। इसके बाद ही पुलिस ने दोनों अभियुक्तों को धर-दबोचा। पुलिस ने प्राथमिक जांच में पाया कि गिरफ्तार सिविक वाॅलंटियर शेख अकबर पहले ड्रग एडिक्ट था। कोलकाता पुलिस के शुद्ध‌ि प्रोजेक्ट के जरिए उसे रिहेब सेंटर में भेजकर उसका इलाज कराया गया था। उसके स्वस्थ होने पर कोलकाता पुलिस ने सिविक वाॅलंटियर के तौर पर उसे पार्क सर्कस ट्रैफिक गार्ड में नौकरी दी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पानीहाटी में तृणमूल कार्यालय पर बमबारी

पानीहाटी : खड़दह थाना अंतर्गत पानीहाटी के एंजेल नगर इलाके में कुछ समाज विरोधियों ने पहले बमबारी की। इसके बाद बीटी रोड मातारंगी भवन नामक आगे पढ़ें »

ऊपर