झमाझम बारिश से सड़कें हुईं जलमग्न, गर्मी से मिली राहत

कई जगहों पर हुई यातायात व्यवस्था ठप
केएमसी की निकासी विभाग की टीम अलर्ट
कोलकाता : महानगर में हुई झमाझम बारिश से सड़कें जलमग्न हो गईं, वहीं ​दिन भर रुक – रुक बारिश होती रही। सिर्फ महानगर ही नहीं जिलों में भी मूसलधार बारिश हुई है। कई जगहों पर ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई, वहीं ऑफिस जाने वाले लोगों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बारिश से मौसम सुहावना होने से लोगों को उमस भरी गर्मी से कुछ राहत मिली। मगर कई इलाकों में जलजमाव इतना अधिक हो गया कि लोगों की मुश्किलें बढ़ गईं। बड़ाबाजार इलाके में कई दुकानों में पानी भर गया, इस वजह से दुकानदारों को भी दिक्कतें हुईं। हालांकि कोलकाता नगर निगम की निकासी विभाग की टीम के कर्मी बारिश कम होने के साथ ही ​जलजमाव से निपटने के लिये कार्य करते हुए नजर आये।
कई जगहों पर हुई यातायात व्यवस्था ठप
बारिश से हुए जलजमाव की वजह से कई जगहों पर यातायात व्यवस्था ठप हो गयी। यातायात व्यवस्था को सामान्य करने के लिये कलकत्ता मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के पास से कॉलेज स्ट्रीट की ओर ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया गया था। गौरतलब है कि कलकत्ता मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के पास घुटनों तक पानी भरा हुआ था, इस वजह से मरीजों को भी अस्पताल तक पहुंचने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।
केएमसी की निकासी विभाग की टीम अलर्ट
प्रशासक दल के सदस्य तारक सिंह ने बताया कि केएमसी की निकासी व्यवस्था को पहले से काफी बेहतर कर दिया गया है। लगातार बारिश होने से जलजमाव तो होता ही है लेकिन कुछ समय के बाद पानी आसानी से निकल जाता है। कुछ इलाकों में अब भी निकासी का कार्य चल रहा है, आने वाले समय में प्रयास है कि जल​जमाव की समस्या समाप्त हो जाएगी। बरसात के दौरान केएमसी के निकासी विभाग के कर्मी लगातार कार्य करते हैं ताकि लोगों को किसी प्रकार की समस्या ना हो।
इन इलाकों में हुआ जलजमाव
मुक्ताराम बाबू स्ट्रीट, कॉलेज स्ट्रीट, सेंट्रल एवेन्यू , ठनठनिया, एमजी रोड, अम्हर्स्ट स्ट्रीट, बेहला, खिदिरपुर, ईएमबाईपास, न्यू अलीपुर, बॉडीगार्ड लाइन, अलीपुर, हेस्टिंग्स, एस्प्लानेड, चांदनी चौक के साथ ही कई जगहों पर जलजमाव हुआ।
कहां कितनी हुई बारिश (मि.मी. में)
पामेर ब्रिज – 42
कालीघाट – 41
जोधपुर पार्क – 40
तपसिया – 39
बालीगंज – 35

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मैनुल हक ने थामा तृणमूल कांग्रेस का दामन

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को एक बार फिर से बड़ा झटका लगा है। 5 बार के विधायक रहे और ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के आगे पढ़ें »

ऊपर