दमदम में अगले सप्ताह से चालू होगा सड़क मरम्मत का काम

बेलघरिया एक्सप्रेस वे फिर हुआ बदहाल
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : दमदम के पालिका इलाकों में अगले सप्ताह से सड़कों की मरम्मत का काम शुरू हाेने जा रहा है। इस बीच पीब्ल्यूडी के अधीन सड़कों की मरम्मत का काम शुरू कर दिया गया है। इस बारे में नगरपालिका की ओर से बताया गया कि दुर्गा पूजा से पहले ही खराब सड़कों की मरम्मत का काम पूरा कर लिया जाएगा। दमदम नगरपालिका के 22 वार्डों में छोटी – बड़ी कई सड़कें बेहाल दशा में हैं। लोगों का आरोप है ​​कि विभिन्न सड़कों पर गड्ढे हो गये हैं, इसके साथ ही कई स्थानों पर सड़कें इस तरह टूट गयी हैं ​कि वहां से गुजरना काफी खतरनाक है। पालिका सूत्रों का कहना है कि दमदम पालिका इलाके में कुल 166 कि.मी. सड़क है जिसमें कई सड़कों का हाल काफी खराब है। पालिका की ओर से बताया गया कि वार्ड कोऑर्डिनेटरों से टूटी सड़कों की जानकारी लेकर उनकी सूची तैयार की गयी है और इसी के अनुसार ही सड़कों की मरम्मत की जाएगी। इन सड़कों में पी.के. गुहा रोड, निर्मल सेनगुप्ता सरणी व मॉल रोड का एक हिस्सा शामिल है। इसके अलावा विभिन्न वार्डों की गलियों की विभिन्न सड़कें भी टूट गयी हैं। पालिका के एक अधिकारी ने बताया, सबसे अधिक खराब हालत पीके गुहा रोड की है जो पीडब्ल्यूडी के अधीन है। इस सड़क की मरम्मत का काम शुरू कर दिया गया है, लेकिन कुछ हिस्से का काम अब भी बाकी है। पालिका की ओर से बताया गया कि सभी सड़कों की मरम्मत में कितना खर्च हो सकता है, इसका हिसाब तैयार किया जा रहा है। इलाके के लोगों ने कहा कि हर साल ही दुर्गा पूजा से पहले सड़कों की मरम्मत की जाती है, लेकिन कुछ महीनों बाद बारिश आते ही सड़कें टूट जाती हैं। इसके बाद फिर सड़कों की मरम्मत होती है। लोगों की मांग है कि सड़कों की मरम्मत इस तरह करवायी जाएं ताकि कुछ वर्ष तो सड़कें ठीक रहें।
इधर, हाल में जहां बेलघरिया एक्सप्रेस वे की मरम्मत की गयी थी, उस एक्सप्रेस वे की हालत फिर खराब हो गयी है। अलग – अलग जगहों पर बड़े – बड़े गड्ढे हो गये हैं जिस कारण यहां से वाहनों का आना – जाना दुभर हो गया है। लगभग एक महीने पहले ही इस एक्सप्रेस वे की मरम्मत की गयी थी, लेकिन बारिश के बाद तुरंत सड़कें टूट गयीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

एक नंबर के झूठे होते हैं इन 3 राशियों के लोग

कोलकाता : हर व्यक्ति का अपना अलग स्वभाव होता है। ज्योतिष के अनुसार वैसे तो ये स्वभाव आसपास के माहौल और संस्कार की देन होता आगे पढ़ें »

ऊपर