मुर्शिदाबाद जिला तृणमूल में पड़ी दरार

तृणमूल जिलापरिषद सदस्य नसीर शेख समर्थकों संग कांग्रेस में शामिल
मुर्शिदाबाद : प्रत्याशियों की घोषणा होने के 24 घंटे के भीतर मुर्शिदाबाद जिला तृणमूल का टूटना शुरू हो गया। जिलापरिषद सदस्य तथा तृणमूल के रघुनाथगंज 2 नंबर ब्लॉक के पूर्व अध्यक्ष नसीर शेख कई दलीय कार्यकर्ताओं के साथ शनिवार सुबह कांग्रेस में शामिल हो गये। बहरमपुर जिला कांग्रेस कार्यालय में नसीर शेख एवं उ‍नके साथियों का प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी ने दलीय झंडा सौंपकर पार्टी में स्वागत किया। कांग्रेस में शामिल होने के बाद नसीर शेख ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस में अब काम करने का माहौल नहीं रहा। पार्टी में कार्यकर्ताओं को उनके योग्यतानुसार सम्मान नहीं मिलता है। उन्होंने कहा कि स्थानीय तृणमूल नेताओं के व्यवहार से वह आहत व अपमानित हुए हैं। इसलिये तृणमूल का त्याग कर दिया। रघुनाथगंज 2 ब्लॉक के तृणमूल सूत्रों से पता चला है कि नसीर शेख पिछले कई महीने से पार्टी के प्रत्याशी बनाये जाने के लिये भाग दौड़ कर रहे थे। लेकिन जब बात नहीं बनी तो उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया। अधीर चौधरी ने कहा कि चुनाव से पहले काफी और लोग कांग्रेस में शामिल होने के लिए कतार में हैं। तृणमूल नेता सागिर हुसैन के लिये उन्होंने कहा कि वह शुरू से तृणमूल पार्टी के लिए काम करते आ रहे हैं। फिर भी जिले के 22 सीटों में से किसी में उन्हें उम्मीदवार नहीं बनाया गया। अधीर चौधरी के ऐसे बयान के कारण जिले की राजनैतिक हलकों में चर्चा शुरू हो गयी है। मुर्शिदाबाद जिला तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष आबु ताहेर खान ने कहा कि जिले में सिर्फ 22 सीट हैं। सभी को टिकट देना संभव नहीं हो सका। नसीर खेश के निकल जाने से पार्टी को कोई नुकसान नहीं होने वाला। जनता विकास कार्य को देखते हुए तृणमूल को अवश्य वोट देगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

voter card

बंगाल में छठे चरण की वोटिंग जारी, सुबह 11 बजे तक 37.27 फीसदी मतदान

कोलकाता : कोरोना संकट के बीच पश्चिम बंगाल में आज छठे चरण के तहत चार जिलों की 43 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी है। इस आगे पढ़ें »

मजा ले सकते हैं गर्मी का भी

भारत उष्ण देश होने के कारण अधिक समय तक हमें गर्म वातावरण में रहना पड़ता है। सेहत के लिये अच्छे माने वाले ठंडे दिन कम आगे पढ़ें »

ऊपर