कोलकाता व हावड़ा निगम चुनाव के लिए आज समीक्षा बैठक

चुनाव आयोग की बढ़ी सक्रियता
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः हावड़ा व कोलकाता नगर निगम के चुनाव को लेकर चुनाव आयोग की सक्रियता बढ़ गई है। इसके तहत शुक्रवार को एक महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक होने जा रही है। इसमें हावड़ा व कोलकाता के पुलिस आयु‌क्त, हावड़ा की डीएम, दक्षिण 24 परगना जिले के डीएम व अन्य अधिकारी शामिल होंगे। चुनाव आयोग के सूत्रों की मानें तो विशेषकर कोविड प्रोटोकॉल को लेकर इस दौरान चर्चा होगी।
हावड़ा नगर निगम के 50 व कोलकाता नगर निगम के 144 वार्डों में चुनाव होना है। राजनीतिक दलों में चर्चा है कि चुनाव की घोषणा कब तक की जाएगी। भले ही यह स्पष्ट नहीं है, हालांकि 19 दिसंबर को चुनाव होना तय माना जा रहा है। इसकी वजह है कि राज्य सरकार की ओर से इसी तिथि को चुनाव के लिए भेजा गया था, जिस पर आयोग ने सहमति जता दी है।
21 को चुनावी घोषणा की संभावना प्रबल
चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया कि 21 नवंबर को ही हावड़ा व कोलकाता नगर निगम में चुनाव करवाए जाने की घोषणा संभव है। साथ ही 25 नवंबर को चुनावी अधिसूचना भी जारी हो सकती है। इसके अलावा 22 दिसंबर को मतगणना की संभावनाएं काफी प्रबल हैं। यह कहा जा सकता है कि अब राजनीतिक दलों को केवल आधिकारिक घोषणा का इंतजार है।
इन जगहों पर चुनाव
हावड़ा-50 वार्ड
कोलकाता नगर निगम-144 वार्ड

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

रो पड़े रतन मालाकर, कहा…देखें वीडियो

कोलकाताः इस बार वार्ड 73 से तृणमूल कांग्रेस ने ममता की भाभी काजरी बनर्जी को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं इस वार्ड से टिकट नहीं मिलने आगे पढ़ें »

ऊपर