राहत : निमतल्ला में कम हुआ कोविड से मृत शवों का आना

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोविड की दूसरी लहर के बीच राहत भरी खबर है कि निमतल्ला में अब कोविड मृतकों के शवों का आना काफी कम हो गया है । पहले जहां कोविड से सैकड़ों मृतकों के शव रोजाना निमतल्ला आ रहे थे और इस कारण रोज ही 50 से 60 शवों को अंतिम संस्कार के लिए इंतजार करना पड़ता था, वहीं अब ये संख्या पूरी तरह कम हो गयी है। अब शवों को कतार में रखना तो दूर बल्कि रोजाना इक्का-दुक्का शव ही आ रहे हैं। इस बारे में प्रेरणा फाउंडेशन के सचिव मनोज टिबरेवाल ने सन्मार्ग को बताया,”शनिवार को केवल 3 और रविवार को 2 कोविड शव आये। कोविड शव कम होने के कारण काफी राहत मिली है और ऐसे में केवल पुराने सभी 2 इलेक्ट्रिक फर्नेस पर ही कोविड शवों का अंतिम संस्कार किया जा रहा है। सभी 8 नये इलेक्ट्रिक फर्नेस पर सामान्य शवों का अंतिम संस्कार किया जा रहा है जबकि कुछ समय पहले हालात ऐसे हो गये थे कि सामान्य शवों को काशी मित्रा घाट में ले जाना पड़ता था। हालांकि अब स्थिति में काफी सुधार हुआ है। इसी तरह गत बुधवार को 8 कोविड शव आये जबकि गुरुवार को 3 और शुक्रवार को केवल 2 कोविड शव आये। रोजाना शवों का औसत केवल 5 रह रहा है जाे काफी अच्छी खबर है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पानीहाटी में तृणमूल कार्यालय पर बमबारी

पानीहाटी : खड़दह थाना अंतर्गत पानीहाटी के एंजेल नगर इलाके में कुछ समाज विरोधियों ने पहले बमबारी की। इसके बाद बीटी रोड मातारंगी भवन नामक आगे पढ़ें »

ऊपर