राहत: टेस्टिंग में वृद्धि, मामलों में कमी

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः हाल के कुछ दिनों में कोरोना वायरस के नए मामलों में लगातार गिरावट दर्ज हो रही है। देश में कोरोना के मौजूद सक्रिय मामलों में भी काफी कमी आ रही है। स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण विभाग ने बताया कि लगातार कोविड-19 से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या संक्रमण के नए मामलों से ज्यादा है। दूसरी तरफ पॉजिटिविटी रेट में भी लगातार गिरावट आ रही है, जिससे मामले कम हो रहे हैं। वहीं कोरोना वायरस की जांच भी लगातार बढ़ रही है।
वेस्ट बंगाल मेडिकल काउंसिल के सदस्य डॉ. पी.के.नेमानी ने कहा कि देखा जा रहा है कि अब कोरोना वायरस के मामलों में काफी कमी आई है। ऐसे में यह सबके लिए एक राहत की बात है। हालांकि जरूरत है ‌कि लोग आने वाले समय में भी कोव‌िड के मामलों को लेकर काफी सतर्क रहें। सैंपल टेस्ट से पॉजिटिव मामले में वर्तमान समय में 11.10% पर हैं। इसके अलावा प्रति मिलियन टेस्टिंग 1,40,508 हो रही है। अब कुल टेस्टिंग लैबोरेटरी की संख्या राज्य में 117 हो चुकी है। अब तक राज्य में कुल टेस्ट 14,03,535 हो चुका है।
अपोलो ‌ग्लि‌निगल्स हॉस्पिटल के डॉ.श्यामाशिष बंद्योपाध्याय ने कहा कि वर्तमान समय में लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।अगला वेव न आए या फिर इसका प्रभाव कम रहे, वैक्सीन लगवाएं। साथ ही मॉस्क व सैनिटाइजर का उपयोग जारी रखें।
टेस्टिंग पर नजर
तारीख- टेस्टिंग
3 जून-74,568
2 जून-75,161
25 मई-66,123
20 मई-70,638
25 मई-66,123
(नोटःआंकड़े स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग की ओर से)

शेयर करें

मुख्य समाचार

एम.ए पास नटवरलाल चला रहा था चोरों का गिरोह, 3 गिरफ्तार

पिता थे सेल के ऑफिसर एवं मां थी शिक्षिका, बेटा है चोर यह सुनकर ही मां ने कर ली थी आत्महत्या हावड़ा, हुगली, आसनसाेल में कई आगे पढ़ें »

सेक्स के दौरान लड़कियों के जांघों को…

कोलकाता : शारीरिक संबंध बनाने के दौरान महिला और पुरुष, दोनों में आपसी सामंजस्य होना बेहद आवश्यक होता है। सेक्स को दोनों शारीरिक संतुष्टि चाहते आगे पढ़ें »

ऊपर