कोलकाता में राहत…आसमान से बरस रहे आग के लपटें कल से होंगे कम

बांकुड़ा में 8 मिनट की बारिश
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पश्चिम बंगाल के लोग इस वक्त ताप लहर से गुजर रहे हैं। भीषण गर्मी के बीच स्कूल आने-जाने वाले काफी बच्चे बीमार पड़ जा रहे थे जिसे देखते हुए राज्य सरकार ने 2 मई से गर्मी की छुट्टियों की घोषणा कर दी है। इधर, मौसम विभाग की ओर से गुरुवार को बताया गया ​कि कल यानी शनिवार से दक्षिण बंगाल के जिलों में मौसम में सुधार हो सकता है। इस दिन हल्की बारिश होने की संभावना है। हालांकि कल तक इसी प्रकार ताप लहर चलेगी। कल शाम से मौसम सुधर सकता है और अगले दिन से 2-3 दिनों तक लगातार बारिश हो सकती है। दक्षिण बंगाल के पश्चिम मिदनापुर, बांकुड़ा, पुरुलिया व झाड़ग्राम में आज ताप लहर चलने की संभावना है। आसनसोल में इस दिन अधिकतम तापमान 42.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि बहरमपुर में 42 डिग्री, बांकुड़ा में 42.4 डिग्री और विष्णुपुर में 42.7 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। इस बीच, गुरुवार को ताप लहर के बीच ही बांकुड़ा में 8 मिनट की बारिश हुई। इस 8 मिनट की बारिश में ही लोगों को कुछ देर की राहत मिली। रविवार को पूरे दक्षिण बंगाल के अधिकतर हिस्सों में बारिश की संभावना रहने पर भी सोमवार से कोलकाता समेत पूरे पश्चिम बंगाल में बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जतायी है। ऐसे में मई महीने के पहले सप्ताह से ही गर्मी कुछ कम होने की संभावना है। इस दौरान कोलकाता का तापमान 34 से 36 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शिक्षक नियुक्ति में दुर्नीति को लेकर राज्य भर में विपक्ष का प्रदर्शन

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शिक्षक नियुक्ति में दुर्नीति के विरोध में राज्य भर में माकपा की ओर से विक्षोभ दिखाया गया। इसके अलावा एकाधिक वाम छात्र आगे पढ़ें »

ऊपर