चतुर्थी में बारिश की परवाह किये बगैर छतरी लेकर लोग आये पूजा घूमने

पूजा पण्डालों में उमड़ी भारी भीड़
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : लाेग अब पूजा के मूड में आ चुके हैं। शनिवार को चतुर्थी के दिन दुर्गा पूजा के मूड में खलल डालने के लिए कुछ देर तक बारिश हुई। इस कारण कई जगहों पर जलजमाव भी हो गया। हालांकि लोगों में उत्साह ऐसा था कि उन्होंने बारिश की परवाह नहीं की और छतरी लेकर दुर्गा पूजा घूमने निकल पड़े। ऐसे में दोपहर बाद से ही महानगर के प्रमुख पूजा पण्डालों में लोगों की भीड़ होने लगी। काफी लोग बगैर मास्क के भी घूमते दिखे। वहीं रात होते-होते पूरा कोलकाता दुर्गा पूजा के मूड में आ गया और रात को काफी भीड़ विभिन्न पूजा पण्डालों में उमड़ी।
पण्डालों के अंदर है नो एंट्री
कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देशानुसार इस बार भी पिछली बार की तरह पण्डालों के अंदर लोगों की नो एंट्री है। ऐसे में पण्डालों के गेट पर बैरिकेड लगा दिये हैं। वहां से ही लोग मां दुर्गा के दर्शन कर रहे हैं। इसके साथ ही पण्डालों के सामने पुलिस नजर रख रही है कि अधिक देर तक कोई सामने खड़ा ना रहे। पूजा कमेटियों की ओर से भी इस पर ध्यान दिया जा रहा है कि एक साथ अधिक भीड़ इकट्ठा ना हो।
लोगों ने कहा, पूजा के सामने बारिश कुछ नहीं
बारिश के बीच छतरी लेकर दुर्गा पूजा घूमने पहुंचे लोगों ने कहा, ‘साल भर में एक बार ही दुर्गा पूजा आती है। ऐसे में दुर्गा पूजा के सामने बारिश कुछ भी नहीं है।’ बागुईहाटी से आयी प्रिया ने कहा कि मो. अली पार्क का पूजा पण्डाल घूमने के बाद वह आस-पास के और पूजा पण्डालों में भी जाएगी। बारिश किसी भी हाल में पूजा का उत्साह कम नहीं कर सकती है। ऐसे में इस दिन मध्य कोलकाता में मो. अली पार्क, कॉलेज स्क्वायर, संतोष मित्रा स्क्वायर के अलावा द​क्षिण कोलकाता में सुरुचि संघ, त्रिधारा, चेतला अग्रणी, बालीगंज कल्चरल, हिन्दुस्तान पार्क जैसे पूजा पण्डालों में भीड़ दिखी। वहीं उत्तर कोलकाता में श्रीभूमि, हातीबागान सार्वजनिन, काशी बोस लेन, दमदम पार्क जैसे पूजा पण्डालों में भीड़ हुई।
सड़कों पर हुआ भारी ट्रैफिक जाम
शनिवार को चतुर्थी के दिन सुबह से ही महानगर की सड़कों पर भारी ट्रैफिक जाम रहा। लगभग सभी जगहों पर ही सुबह से ही ट्रैफिक जाम के कारण वाहनों की गति धीमी रही।
आज से रात भर घूम सकते हैं लोग
आज यानी रविवार से दशमी तक नाइट कर्फ्यू राज्य सरकार द्वारा हटा दिया गया है। ऐसे में आज से दुर्गा पूजा तक लोग रात भर घूमकर पूजा एंज्वाय कर सकते हैं।
आज भी हो सकती है बारिश
आज यानी पंचमी के दिन मौसम विभाग की ओर से बारिश की संभावना जतायी गयी है। हालांकि जिस तरह लोग बारिश को दरकिनार करते हुए पूजा घूमने निकल रहे हैं, ऐसे में आज भी दुर्गा पूजा में लोगों की भारी भीड़ होने की संभावना जतायी जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

गंगा को प्रदू्षित होने से बचाना है : फिरहाद

अब तक लगभग 1700 मूर्तियों का किया गया विसर्जन कोविड प्रोटोकॉल को मानते हुए किया जा रहा है प्रतिमाओं का विसर्जन कोलकाता : दुर्गापूजा खत्म होने के आगे पढ़ें »

ऊपर