उत्तर बंगाल के लिए रेड वॉर्निंग तो दक्षिण बंगाल अब भी बारिश के इंतजार में

उत्तर बंगाल के 5 जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति
कई स्थानों पर बाढ़ की संभावना
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : लगातार बारिश के कारण उत्तर बंगाल में हालात बिगड़ रहे हैं। वहीं दक्षिण बंगाल के जिले अब भी बारिश के इंतजार में हैं। ऐसी परिस्थिति में सवाल उठ रहे थे कि दक्षिण बंगाल के जिलों में बारिश का प्रवेश कब होगा। अलीपुर मौसम विभाग की ओर से इस बारे में बताया गया कि आगामी 48 घण्टों के अंदर दक्षिण बंगाल में बारिश के प्रवेश की संभावना है। उत्तर बंगाल में लगातार बारिश के कारण हालात बिगड़ रहे हैं, कई नदियों का पानी सीमा के ऊपर बह रहा है। तिस्ता नदी का पानी भी खतरे के निशान से ऊपर जा रहा है जिसे देखते हुए असंरक्षित इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं आज यानी शुक्रवार के लिए कूचबिहार व अलीपुरदुआर जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। आज इन जिलों में भारी से अति भारी (7 से 20 सेमी) व कुछ इलाकों में अत्यंत भारी बारिश (20 सेमी से अधिक) हो सकती है। वहीं दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कालिम्पोंग के अलावा उत्तर व दक्षिण दिनाजपुर जिलों में ऑरेंज अलर्ड जारी किया गया है। 19 तारीख तक उत्तर बंगाल के जिलों में इसी प्रकार बारिश होने की संभावना है।
इधर, अगले 24 घण्टों के अंदर कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल में बारिश की संभावना है। आर्द्रता के कारण होने वाली असहजता कुछ कम होगी और हल्की हवाओं के साथ आसमान में बादल छाये रह सकते हैं। दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में बारिश की संभावना है। बिजली चमकने के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, इसके साथ ही हवाएं भी चल सकती हैं। बीरभूम, मुर्शिदाबाद, पश्चिम बर्दवान में बारिश अधिक होने की संभावना है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आटा के बाद अब चावल भी महंगा…

नई दिल्ली : गेंहू के दामों में उछाल के बाद अब चावल  के दामों में तेजी देखी जा रही है, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजार में आगे पढ़ें »

ऊपर