रेड अलर्ट! सोमवार से बंगाल के इन जगहों पर होगी भारी बारिश, आप भी…

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में आठ अगस्त से भारी बारिश की चेतावनी जारी की गयी है। मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। आज सुबह से दक्षिण बंगाल खासकर कोलकाता के आसमान पर काले बादल छाए हुए हैं और छिटपुट बारिश हो रही है। अलीपुर मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में अगले कुछ दिनों में बारिश की संभावना जताई है और मछुआरों को समुद्र में जाने की मनाही जारी की गयी है। इस बीच, दिल्ली दौरे पर गईं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के अपने दौरे पर कटौती करने की संभावना है। ममता बनर्जी सोमवार को कोलकाता लौटने वाली थीं, लेकिन प्राप्त सूचना के अनुसार वह रविवार को नीति आयोग की बैठक में शामिल होने के बाद कल ही कोलकाता लौट सकती हैं।

बता दें कि सीएम बनर्जी दिल्ली दौरे पर हैं और शुक्रवार को सीएम ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की थी और रविवार को पहली बार नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगी। उसके बाद बंगाल में भारी बारिश की आशंका के मद्देनजर सीएम अपने दौरे में कटौती कर रही हैं।
मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट
दूसरी ओर, कोलकाता में 8-11 अगस्त के दौरान पश्चिम बंगाल के लिए मछुआरों के लिए मौसम विभाग ने लाल चेतावनी जारी की है। 7 अगस्त के आसपास उत्तर-पश्चिम और उससे सटे पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने और इसके तेज होने की आशंका में है। इससे 8-11 अगस्त के दौरान पश्चिम बंगाल तट के साथ और उसके बाहर 50 किमी प्रति घंटे से अधिक की हवा चलने की संभावना है। मौसम विभाग की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पश्चिम बंगाल के मछुआरों को 8-11 अगस्त, 2022 तक समुद्र में न जाने की सलाह दी जाती है, जो गहरे समुद्र में हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे 7वीं रात तक वापस आ जाएं।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

एसएससी के पूर्व सलाहकारों की जमानत अर्जी खारिज

कोलकाता : एसएससी के दो पूर्व सलाहकार शांतिप्रसाद सिन्हा (एसपी सिन्हा) और अशोक साहा 7 दिनों के लिए सीबीआई की हिरासत में रहेंगे। सीबीआई के आगे पढ़ें »

ऊपर