बड़ाबाजार के फल व रियल ईस्टेट व्यवसायी के यहां आयकर के छापे

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : मध्य कोलकाता के जानेमाने फल व रियल ईस्टेट व्यवसायी के यहां बुधवार को आयकर विभाग ने छापे मारे। सूत्रों के मुताबिक पूर्व विधायक रह चुके व्यवसायी के कुल 10 से अधिक ठिकानों पर यह छापामारी की गयी है। इनमें बड़ाबाजार स्थित आवास व कार्यालय सहित कई स्थान शामिल हैं। इसके अलावा शहर के अन्य हिस्सों में स्थित उनके कार्यालयों व होटल में भी दिन भर छापामारी की है। आरोप है कि रियल ईस्टेट में करोड़ों रुपये कैश में व्यवसायी द्वारा लगाया गया है। आयकर विभाग के मुताबिक कारोबार की आड़ में मनी लॉन्ड्रिंग का भी उन पर आरोप हैं। आयकर की टीम यह भी पता लगाना चाह रही है कि फल व्यवसाय की आड़ में पशु तस्करी के रुपये लगे हैं या नहीं। कुछ दस्तावेज आयकर की टीम को मवेशी तस्करी मामले में भी मिला था जिसको वेरिफाई किया जा रहा है। वहीं जांच अधिकारी उसकी गैर-आय संपत्ति के मामले को भी देख रहे हैं। उक्त व्यवसायी का बांग्लादेश में भी कारोबार है। सोहराब का रियल ईस्टेट कारोबार में भारी निवेश है। पैसे के स्रोत का पता लगाने के लिए केन्द्रीय एजेंसी भी दस्तावेजों की तलाश कर रहे हैं। केंद्रीय जांच एजेंसी की एक टीम बुधवार सुबह से ही मछुआपट्टी स्थित होटल और कार्यालय की तलाशी ली तथा काफी दस्तावेज जब्त किये। सूत्रों ने बताया कि विभिन्न दस्तावेजों की जांच की जा रही है।
इनामुल से भी अच्छे संबंध होने का पता चला
इनामुल और बीएसएफ कमांडर सतीश कुमार को पशु तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया गया है। उनसे पूछताछ के बाद, विभिन्न प्रभावशाली लोगों और व्यापारियों के नाम सामने आए हैं। ईडी, सीबीआई और आयकर की टीम उस सूची में आपस में समन्वय रखकर इस पूरे सर्किल के अपराधियों तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। न केवल व्यापारियों बल्कि सीमा सुरक्षा बल के उच्च पदस्थ अधिकारी और निचले स्तर के कर्मियों को भी घोटाले में शामिल माना जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बड़े मैच में खेलने का मौका गंवाना नहीं चाहता था : सैनी

नयी दिल्ली : ग्रोइन की चोट के कारण नवदीप सैनी ब्रिसबेन टेस्ट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सके लेकिन इतने बड़े मौके पर फिर आगे पढ़ें »

थाईलैंड ओपन : भारतीय युगल जोड़ियों का स्वप्निल सफर खत्म

बैंकॉक : सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की भारतीय मिश्रित युगल जोड़ी ने शनिवार को यहां टोयोटा थाईलैंड ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल आगे पढ़ें »

ऊपर