आज दिनभर की बंगाल की खबरों पर एक नजर

1. अब यूपीए का अस्तित्व नहीं

एनसीपी प्रमुख शरद पवार के साथ मुलाकात के बाद बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यूपीए को लेकर बड़ी बात कह दी। ममता ने कहा कि यूपीए अब नहीं है, उसका अस्तित्व नहीं बचा है। शरद पवार के साथ ममता की करीब एक घंटे तक मुलाकात चली। 2024 में कैसा होना चा​हिए विपक्ष का स्वरूप हुई चर्चा, पवार ने कहा भाजपा विरोधी पार्टी एकसाथ आए एतराज नहीं

2. ममता बनाएंगी सिविल सोसाइटी के लोगों को लेकर एडवाइजरी

बोलीं भाजपा को बोल्ड आउट करने के लिए अब खेला होगा। मुंबई में मिलीं सिविल सोसाइटी के लोगों से, कहा भाजपा को कमजोर करने के लिए एकजुट हो क्षेत्रीय पार्टियां

3. कोलकाता में भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में मीडिया पर ‘नियंत्रण’ प्रवेश पर लगी नो एंट्री

4. भाजपा सांसद रूपा गांगुली ने दिखाया बगावती तेवर

भाजपा नेताओं के वर्चुअल बैठक में रूपा गांगुली ने अचानक रोष जाहिर करते हुए बैठक बीच में ही छोड़ दी। बैठक में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार समेत भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष व अन्य नेता मौजूद थे। रूपा का यह बर्ताव चर्चा का विषय बन गया है।

5. बंगाल की खाड़ी में बन रहे निम्नदाब के कारण 4 दिसंबर और 5 दिसंबर को दक्षिण बंगाल के जिलों में भारी से अति भारी बारिश की आशंका व्यक्त की गयी है।

6. पटाखा कारखाने में विस्फोट से 3 लोगों की मौत

दक्षिण 24 परगना के नोदाखाली के एक पटाखा कारखाने में बुधवार की सुबह विस्फोट होने से तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकाें के नाम असीम मंडल, अदिति हालदार और काकुली मिद्दा हैं। इस घटना में एक अन्य व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गया। मृतकों में असीम मंडल पटाखा कारखाने का मालिक है। इस घटना में अन्य मृतक कारीगर बताये जा रहे हैं। इस घटना से स्थानीय लोगों में आतंक फैल गया। विस्फोट की आवाज से पूरा इलाका दहल उठा।

7. नामांकन प्रक्रिया खत्म, क्षुब्ध कई उम्मीदवारों ने अंतिम समय में लगायी दौड़

19 दिसंबर कोलकाता नगर निगम का चुनाव है। इसके लिए पिछले 3 दिनों से नामांकन दाखिल प्रकिया चल रही थी जो बुधवार को खत्म हो गयी। कल स्क्रूटनी है तथा नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 4 दिसंबर को है। बुधवार को अंतिम दिन तृणमूल, भाजपा, कांग्रेस, वाममोर्चा के उम्मीदवारों ने नामांकन भरा। मजेदार बात यह रही कि ऐसे कई उम्मीदवार अंतिम समय में निर्दलीय प्रार्थी के लिए कई ने दौड़ लगाये। इनमें रतन मालाकार, अनीमा मुखर्जी मुख्य नाम हैं। पेश है यह खास रिपोर्ट

8. नेताजी इंडोर स्टेडियम में हेवीवेट उम्मीदवारों ने भरा नामांकन

नेताजी इंडोर स्टेडियम में बुधवार को कई हेवीवेट उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया। इनमें कांग्रेस से संतोष पाठक, उत्तम सोनकर, तृणमूल से सांवरमल अग्रवाल, स्वयं प्रकाश पुरोहित, पूजा पांजा, भाजपा से विजय ओझा, मीना देवी पुरोहित व अन्य कई शामिल हैं। पेश है वरिष्ठ पत्रकार सोनू ओझा की रिपोर्ट

9. चुनाव में बसें देने को तैयार नहीं संगठन

बस संगठनों ने एक बैठक के बाद निर्णय लिया है कि चुनाव में बसें तभी देंगे जब उन्हें एडवांस पेमेंट दिया जाएगा। निजी बस संगठन की तरफ से प्रदीप नारायण बोस ने कहा कि अब भी काफी पैसा बाकी है, जो कि हमें नहीं मिला है।

10. शुभेंदु अधिकारी ने निकाला जुलूस

भाजपा विधायक तथा विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी हजारों सनातनियों के नेतृत्व में बांग्लादेश में मूर्ति के विध्वंस और लोगों की हत्या के विरोध जुलूस में शामिल हुए। यह जुलूस पूर्व मिदनापुर के कांथी में निकाली गयी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

राजस्थान में पुनर्जन्म! 4 साल की बच्ची किंजल का दावा, ‘मैं थी ऊषा….

उदयपुरः पुनर्जन्म की ये कहानी आपको हैरान कर देगी। राजस्थान के राजसमंद में एक 4 साल की बच्ची ने अपने पुनर्जन्म को लेकर जो दावे आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः बेलूड़ में बीच गंगा में व्यक्ति ने लगायी छलांग

वॉट्सऐप और टेलीग्राम पर गलती से भी न भेजें ये मैसेज, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस

सेक्स के दौरान लड़कियों को यहां मार खाने से आता है बहुत मजा

चेंजिंग रूम में हिडेन कैमरा लगाकर इस एक्ट्रेस ने साथी एक्ट्रेस का बनाया न्यूड वीडियो

बड़ी खबरः शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु बोले,… तो इस दिन से बंगाल में स्कूल…

ब्रेकिंगः अभिनेता बोनी सेनगुप्ता ने छोड़ी बीजेपी

हैरान कर देगा 1 मिनट का ये वीडियो: जरा सी चूक में जहां जिंदगी मौत में…

सेंसेक्स धड़ाम! 1500 अंक से ज्यादा टूटा, निफ्टी 17200 से नीचे हुआ बंद

बड़ी खबरः…तो इस दिन भारत में कम होंगे कोरोना के मामले

ऊपर