बस एक किल्क में पढ़ें दिनभर की खबरें

1. 19 दिसंबर को होगा कोलकाता नगर निगम का चुनाव

कोलकाता नगर निगम का चुनाव 19 दिसंबर को होगा। चुनाव आयोग की तरफ़ से एक विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी गई। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख़ एक दिसंबर है। स्क्रूटनी दो दिसंबर को होगा। नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख़ चार दिसंबर।

2. आज से ही कोलकाता में आर्दश चुनाव संहिता हुआ लागू

गुरुवार को कोलकाता नगर निगम के चुनाव की विज्ञप्ति जारी होने के बाद से ही महानगर में मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट लागू हो गया है। राज्य चुनाव आयोग सौरभ दास ने बताया कि शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक कोई सभा नहीं होगी। प्रत्याशी अपने साथ दो लोगों को लेकर चुनाव प्रचार कर सकते हैं।

3. हावड़ा नगर निगम चुनाव को लेकर फ़िलहाल कुछ नहीं कहा गया है। बता दें कि हावड़ा नगर निगम संशोधन बिल 2021 को लेकर विधानसभा और राजभवन में खींचतान जारी है, इस बिल के संबंध में राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य सरकार से विस्तार से ब्योरा माँगा है, साथ ही अभी तक उन्होंने इस पर हस्ताक्षर नहीं किया है जिसके कारण हावड़ा नगर निगम में चुनाव तो फ़िलहाल संशय बना हुआ है।

4. दिल्ली से वापस लौटी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, कल शाम 4 बजे तृणमूल करेगी कोलकाता में अपने उम्मीदवारों की घोषणा, कई युवा चेहरे हो सकते हैं शामिल।

5. त्रिपुरा में भारी हिंसा के बीच संपन्न हुआ नगरपालिका चुनाव, चुनाव के दौरान ही सुप्रीमो कोर्ट ने हिंसा के मद्देनजर केन्द्र सरकार को दो कंपनी फोर्स उतारने का दिया निर्देश, वोट देने गए तृणमूल उम्मीदवार पर किया गया हमला।

6. 1 करोड़ से ज्यादा लोगों तक बांग्ला सहायता केन्द्र के जरिए लोगों को पहुंची मदद, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्व‌िट कर दी इसकी जानकारी, जमीनी स्तर तक लोगों को मदद पहुंटाने के लिए खोला गया था केन्द्र।

7. रेलवे की महिला डिब्बे में सीसीटीवी कैमरा

रेलवे की महिला डिब्बे में सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने पर गौर करने की अपील करते हुए हाई कोर्ट में पीआईएल दायर की गई है। इस पीआईएल में इस वीडियो का हवाला दिया गया है। हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के डिवीजन बेंच ने सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने के मामले पर गौर करने का आदेश दिया है और इसके साथ ही सुरक्षा के बाद किए गए उपायों का ब्यौरा मांगा है।

8. तपसिया के जूता कारखाने में लगी आग

तपसिया थानांतर्गत जेबी खान रोड स्थित जूता के कारखाने में आग लग गयी। मौके पर पहुंचे दमकल के 8 इंजनों ने आग पर काबू पाया। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। जानकारी के अनुसार बुधवार की देर रात कारखाने की एक खिड़की से धुआं निकलते देख लोगों ने सूचना पुलिस व दमकल को दी। कारखाने में ज्वलनशील पदार्थ मौजूद होने के कारण आग तेजी से फैल गयी।

9. बांकुड़ा जिला स्थित मंदिरों की नगरी विष्णुपुर में ऐतिहासिक साक्षी गोपाल मंदिर में दुस्साहसिक चोरी की घटना घटी है। मंदिर के 5 गेट में लगे 8 तालों को तोड़कर साक्षीगोपाल की मूर्ति पर चढ़े लाखों के गहने और दानपेटी चोर ले गए। घटना को लेकर इलाके में हलचल मची हुई है। यह मंदिर करीब 400 वर्ष प्राचीन है।

10. मालबाजार में हाथियों के झुंड को रोकने के लिये लगानी पड़ी धारा 144।

देश-विदेश

1. जेवर में दिखे मोदी के तेवर:बोले- पहले यूपी में घोटालों-माफियाओं के ताने मिलते थे, अब तस्वीर बदल गई है

2. चन्नी सरकार को सिद्धू ने आमरण अनशन की दी धमकी, नशे और बेअदबी की रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग

3. अन्ना हजारे को सीने में दर्द के बाद पुणे के रूबी अस्पताल में भर्ती कराया गया

4. केजरीवाल सरकार कंस्ट्रक्शन मजदूरों के खाते में देगी 5-5 हजार रुपए, कैंप लगा कर होगा रजिस्ट्रेशन

5. 13 राज्यों में कोरोना का अलर्ट:देश में 9 दिन के अंदर मौत की दर 121% बढ़ी, केंद्र सरकार ने टेस्टिंग बढ़ाने की हिदायत दी

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

हावड़ा श्यामपुर में तैयार हो रहा है पहला होम स्टे, जल्द ही लॉन्च

हावड़ा : यहां आप गंगा के किनारे बैठकर सूर्यास्त का नजारा देख सकते हैं। वीकेंड पर आप अपने दोस्तों के साथ शहर के कंक्रीट के आगे पढ़ें »

ऊपर