15 प्रतिशत राशन दुकानों के साथ चालू हुआ दुआरे राशन का पायलेट प्रोजेक्ट

​विभिन्न जिलों में लोगों तक हुई घर तक राशन पहुंचाने की परिसेवा
कोलकाता : बुधवार से राज्य सरकार के दुआरे राशन परियोजना को लेकर पायलेट प्रोजक्ट की शुरुआत कर दी गयी। इस क्रम में कोलकाता महानगर, उत्तर 24 परगना, नदिया, द​क्षिण 24 परगना, हुगली, बांकुड़ा, वीरभूम सहित कई जिलों में लोगों तक घर-घर राशन पहुंचाने की व्यवस्था शुरू हुई। पायलेट प्रोजेक्ट को लेकर खाद्य मंत्री रथीन घोष ने कहा कि विभिन्न जिलों के प्रशासनिक अधिकारियों, मंत्री, विधायकों के सहयोग से इसदिन पायलेट प्रोजेक्ट की शुरुआत हुई है। सिर्फ 15 प्रतिशत राशन दुकानों व 3100 राशन डीलर्स के जरिये यह शुरु हुई है जिसमें पहले दिन कुछ छोटी-मोटी समस्याएं भी सामने आयी हैं। इन सबको लेकर ही कुछ दिनों तक पायलेट प्रोजेक्ट पर विचार कर समस्याओं को दूर करने के दिशा में भी काम शुरू हो जायेगा। उन्होंने कहा कि इसकी रिपोर्ट नवान्न में दिये जाने के बाद प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ही दुआरे राशन की घोषणा करेगी और तबसे ही सौ प्रतिशत राशन दुकानों, डीलर्स को काम में लगाकर प्रत्येक कार्ड धारकों के घर-घर तक राशन पहुंचा दी जायेगी। वहीं दुआरे राशन के पायलेट प्रोजेक्ट की शुरुआत के क्रम में ही जिन लोगों तक घर बैठे राशन पहुंचा है उन्होंने इस परिसेवा की खूब सराहना की। कुछ लोगों ने कहा कि पहले उन्हें घंटों लाइन में लगकर या फिर घर से दूर जाकर राशन उठाना पड़ता था। इससे कई तरह की परेशानियां सामने आती थीं मगर घर में ही राशन पहुंचने से उन्हें काफी सहूलियत हो रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः मां फ्लाईओवर पर बाइक व कार की टक्कर, एक मरा

हादसे में बाइक सवार तीन युवक भी हुए घायल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : प्रगति मैदान थानांतर्गत मां फ्लाईओवर पर कार और दो बाइकों की टक्कर में एक आगे पढ़ें »

ऊपर