महीने के आखिरी दिन नहीं होगा राशन भुगतान

कोलकाता : खाद्य विभाग की ओर से एक विज्ञप्ति जारी कर इस बात की घोषणा कर दी गयी है कि इस महीने से ही महीने के आखिरी दिन राशन दुकानों से राशन का भुगतान नहीं किया जायेगा। इस बाबत राज्य के सभी जिला प्रशासनिक अधिकारियों व विभागीय अधिकारियों को दे दिया गया है। बताया गया है कि पूरे महीने ग्राहकों को दिये गये राशन की सारी जानकारी प्रति महीने ही सरकारी पोर्टल में अपडेट कर देनी होती है जबकि महीने के आखिरी दिन भी राशन भुगतान से यह काम सुचारु रूप से नहीं हो पाता था यही कारण है कि इसदिन को विभाग ने इस काम के लिए चुन लिया है। महीने के आखिरी दिन विभाग यह काम पूरा लेगी। राज्य के खाद्य मंत्री रथीन घोष ने कहा कि राज्य सरकार व केंद्र कार के अलग-अलग सरकारी पोर्टल है मगर इन कारणों से दोनो के डाटा में अंतर पाया जाता है। बताया गया है कि पिछले महीने कितने ग्राहकों को राशन दिया गया उसे देखकर ही केंद्र की ओर से मुफ्त राशन राज्य को मिलता है मगर महीने के आखिरी दिन के ग्राहकों को कई बार जोड़ा नहीं जाने से परेशानी देखी गयी और पर्याप्त राशन नहीं मिली। वहीं इसदिन को अगले महीने में जोड़े जाने से भी ​हिसाब में दिक्कतें सामने आयी अतः इसे देखते हुए यह फैसला किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

महानगरः एक सप्ताह में बिना मास्क पहने घूम रहे 1278 लोगों पर हुई कार्रवाई

सड़क पर थूकने के आरोप में 65 लोगों का कटा चालान सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बीते एक सप्ताह में महानगर की सड़कों पर ब‌िना मास्क पहने हुए आगे पढ़ें »

ऊपर