कै​बिनेट मंत्री बने रथिन घोष, संभालेंगे खाद्य मंत्रालय

नये चेहरों में मिला इन्हें बड़ा मौका
जिले के 5 विधायक बनें मंत्री
बारासात : उत्तर 24 परगना जिले से इस बार 5 विधायकों को मंत्री बनाया गया है जिसमें नये चेहरे के रूप में मध्यमग्राम के विधायक रथीन घोष को एक बड़ा मौका मिला है। तृणमूल के दो बार के शासनकाल में खाद्य मंत्रालय संभाल चुके जिला तृणमूल अध्यक्ष ज्योतिप्रिय मल्लिक की जगह इस बार ममता सरकार में रथीन घोष को खाद्य मंत्रालय का भार दिया गया है। माना जा रहा है कि एक विधायक व पालिका प्रशासक के तौर पर उनके काफी कुशल शासन व काम करने की क्षमता को देखते हुए ही मुख्यमंत्री ने इस बार उन्हें यह बड़ी जिम्मेदारी दी है। सोमवार को रथीन घोष की शारीरिक अवस्था अनुकूल नहीं होने के कारण उन्होंने वर्चुअली मंत्री पद की शपथ ली। रथीन के मंत्री बनने की घोषणा के साथ ही इस दिन मध्यमग्राम के माइकेलनगर स्थित उनके घर के सामने प्रशंसकों की भीड़ जुटने लगी। ढोल-नगाड़े बजाकर उन्होंने खुशियां मनायी हालांकि डॉक्टरों के परामर्श से रथित इसदिन लोगों से मिलने-जुलने में परहेज करते दिखे और मकान की छत से हाथ हिलाकर ही प्रशंसकों का अभिवादन किया। शपथ ग्रहण करने के बाद ही रथीन घोष ने कहा कि मैं जनता के लिए कुछ कर सकता हूं, इसे देखते हुए ही उन्होंने मुझे मंत्री बनाया है यह जानकर मैं काफी खुश हूं। मुख्यमंत्री का सिर ऊंचा रखते हुए मैं लोगों के लिए काम करूंगा। अपने पद की मर्यादा का पूरी निष्ठा से पालन करूंगा। वहीं उन्होंने कहा कि विधायक व मंत्री के रूप में भी पहले कोशिश यही है कि कोरोना परिस्थिति में किस तरह से लोगों तक साधन व सुविधाएं पहुंचायी जा सके। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण ही आज देश में लोग वैक्सीन व ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रहे हैं। यहां बता दें कि मध्यमग्राम सीट से तृणमूल की टिकट पर दो बार विधायक रह चुके रथीन घोष ने इस बार भी तृणमूल की टिकट पर अपने निकवर्ती प्रतिद्वंद्वी भाजपा की राजश्री राजवंशी को 49 हजार वोटों से हटाकर एक बड़ी जीत पायी है। वहीं जिला तृणमूल अध्यक्ष ज्योतिप्रिय मल्लिक को इस बार वनविभाग मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गयी है। वहीं विधाननगर के विधायक सुजीत बोस, उत्तर दमदम की विधायक चंद्रिमा भट्टाचार्य, दमदम के विधायक ब्रात्य बसु को पुनः मुख्यमंत्री ने मंत्री बनाया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेट कंट्रोल के साथ आपके मन को शांत रखती हैं ये पांच छोटी-छोटी बातें

कोलकाताः मन अशांत रहने का असर हमारे खाने-पीने की आदतों पर भी पड़ता है। मौजूदा समय में जिस तरह दुनिया अस्त-व्यस्तता से गुजर रही है, उसकी आगे पढ़ें »

बच्चों व महिलाओं के लिए 10 हजार बेड तैयार कर रहा स्वास्थ्य विभाग

बच्चों के लिए स्पेशल कोविड बेड हर अस्पताल में थर्ड वेव के मद्देनजर तैयारियां जोरों पर सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना वायरस महामारी के सेकंड वेव ने स्वास्थ्य आगे पढ़ें »

ऊपर