उतार – चढ़ाव भरा रहा रासबिहारी का चुनावी रण

कोलकाता : सातवें चरण के मतदान के तहत दक्षिण कोलकाता के रासबिहारी का चुनावी रण बेहद ही उतार – चढ़ाव भरा रहा। यहां दिन भर तृणमूल, भाजपा और संयुक्त मोर्चा एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहे। सुबह में विभिन्न बूथों पर मतदाताओं की भीड़ देखी गयी मगर दोपहर होते – होते भीड़ कम हो गयी। यहां बता दें कि तृणमूल कांग्रेस से उम्मीदवार देवाशिष कुमार हैं, भाजपा से डॉ. सुब्रत साहा हैं तथा संयुक्त मोर्चा से आशुतोष चटर्जी हैं। देवाशिष कुमार ने विभिन्न बूथों का परिदर्शन किया, वहीं इस मामले में अन्य उम्मीवार भी पीछे नहीं रहे।
भाजपा बूथ एजेंट पर अशालीन आचरण का आरोप
रासबिहारी केंद्र में भाजपा के बूथ एजेंट पर अशालीन आचरण का भी आरोप लगा है। आरोप है कि भाजपा के बूथ एजेंट मोहन राव के खिलाफ महिला से अशालीन आचरण करने का आरोप लगने के बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। जानकारी के मुताबिक विद्या भारती स्कूल में बने बूथ में मोहन राव पर महिला तृणमूल एजेंट से कहासुनी हुई। आरोप है कि उसी दौरान अशालीन आचरण किया गया। घटना की शिकायत अलीपुर थाने में की गयी जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया। हालांकि भाजपा ने इन सारे आरोपों से इनकार कर दिया है। भाजपा का कहना है कि तृणमूल हार के भय भाजपा कर्मियों को गलत मामले में फंसा रही है।
तृणमूल उम्मीदवार को बूथ में जाने से रोका
मतदान के दौरान प्रक्रिया का जायजा लेने के क्रम में तृणमूल के उम्मीदवार देवाशिष कुमार को कई बूथों में सेंट्रल फोर्स द्वारा रोके जाने का आरोप है। देवाशिष कुमार ने आरोप लगाया कि उन्हें एकाधिक बूथ परिसरों में जाने से केंद्रीय सुरक्षा बलों द्वारा रोका गया। वे बार-बार कह रहे थे कि वे उम्मीदवार हैं, फिर भी उन्हें जाने नहीं दिया जा रहा था। उन्होंने चुनाव आयोग से शिकायत की है।
कांग्रेस ने भी लगाया आरोप
इधर, संयुक्त मोर्चा के उम्मीदवार आशुतोष चटर्जी ने भी आरोप लगाया है कि उन्हें भी बूथों में जाने से रोका गया। कांग्रेस ने पुलिस की निष्क्रियता का भी आराेप लगाया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अक्षय तृतीया पर इन चीजों का करें दान, खुल जायेगी बंद किस्मत

कोलकाता : हिंदू धर्म में तप, व्रत, दान और तीर्थ का विशेष महत्त्व है l जो व्यक्ति विधि-विधान से व्रत रखकर तप और दान-पुण्य करता है आगे पढ़ें »

शुक्रवार के दिन करें मां लक्ष्मी की पूजा, घर की दरिद्रता होगी दूर

कोलकाता : हर कोई घर में सुख-समृद्धि और धन की वृद्धि के लिए मां लक्ष्मी की उपासना करते हैं l धन की देवी को प्रसन्न आगे पढ़ें »

ऊपर