विसर्जन को लेकर रंजन सरकार ने तैयारियों का लिया जायजा

सिलीगुड़ी: कोरोना के वजह से दुर्गा पूजा के कई नियमों में बदलाव किके गये हैं। सिलीगुड़ी के लालमोहन मौलिक निरंजन घाट में मां दुर्गा के विसर्जन को लेकर लोगों का हुजूम उमर पड़ता है। लोगों के भीड़ को कम करने के लिए विसर्जन घाट को उनके क्षेत्र के हिसाब से बांट दिया गया है। मुख्यत शहर में दो से तीन जगहों पर मां दुर्गा का विसर्जन शुक्रवार से लेकर रविवार तक संपन्न होगा। इसमें प्रमुख लालमोहन मौलिक निरंजन घाट तथा 45 नंबर वार्ड का मां पार्वती घाट है। मां दुर्गा के विसर्जन को लेकर सिलीगुड़ी के पार्वती घाट पर हर तरह के पुख्ता बंदोबस्त किये गये हैं। घाट पर विसर्जन के बाद सिलीगुड़ी नगर निगम की ओर से सफाई से लेकर विसर्जन देखने आने वाले लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर पुलिस कैंप, सीसीटीवी की व्यवस्था है। बुधवार को सिलीगुड़ी नगर निगम के प्रशासक बोर्ड के सदस्य रंजन सरकार ने मां पार्वती घाट पर तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने हर एक चीज की बारीकी से जांच की। रंजन सरकार ने कहा कि पुलिस की ओर से चंपासारी, गुरुंग बस्ती तथा आस पास के पूजा कमेटियों को मां पार्वती घाट में विसर्जन करने का प्रस्ताव दिया गया है। उन्होंने कहा कि लालमोहन मौलिक निरंजन घाट के साथ ही मां पार्वती घाट पर भी विसर्जन होगा। यहां भी हर तरह के बंदोबस्त नगर निगम तथा जिला प्रशासन की ओर से किये जाएंगे। रंजन सरकार ने कहा कि केवल मूर्तियों को ही पानी में विसर्जन की अनुमति होगी। जबकि पूजा के फूल बेलपत्र व अन्य सामग्रियों को रखने के लिए नगर निगम की ओर से अलग से एक भेट की भी व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि सही अस्थान पर पूजा के अन्य सामग्रियों को नगर निगम की ओर से विसर्जन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि नदी के साफ-सफाई को लेकर कहीं कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। इसके लिए नगर निगम के सफाई कर्मियों को भी तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि विसर्जन घाट पर पुलिस कैंप से लेकर हर तरह की व्यवस्था की गई है। देवी दुर्गा के मूर्ति को विसर्जन के लिए नदी तक ले जाने के लिए अस्थाई तौर पर सीढ़ियों का भी निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि विसर्जन के दौरान नगर निगम के अधिकारी इंजीनियर भी उपस्थित रहेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

वैक्सीनेशन में टॉप-3 में बंगाल, 7 करोड़ से अधिक को लगे टीके

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः राज्य में वैक्सीनेशन में पश्चिम बंगाल देश में टॉप-3 में है। इससे साफ जाहिर हो रहा है कि बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन की आगे पढ़ें »

ऊपर