मुंबई में आ गई है कोरोना की तीसरी लहर

मुंबई  : मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने लोगों को यह कहते हुए आगाह किया है कि कोरोना की तीसरी लहर आने वाली नहीं है बल्कि आ चुकी है। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘अभी गणपति बप्पा आने वाले हैं इसलिए मैंने ऐलान किया है कि ‘मेरा-घर मेरा बप्पा।’ मैं अपने बप्पा को छोड़कर कहीं नहीं जाऊंगी। इसके अलावा ‘मेरा मंडल, मेरा बप्पा’ का नारा है। मंडल में दस कार्यकर्ता इसका खयाल रखेंगे। कोई भी इधर-उधर बिना मास्क के नहीं घूमेगा। तीसरी लहर आने वाली नहीं है बल्कि आ चुकी है। नागपुर में तो अभी ऐलान भी किया गया है।’

दरअसल महाराष्ट्र के नागपुर में कोरोना वायरस की तीसरी लहर की दस्तक हो गई है। इस बात की जानकारी राज्य के कैबिनेट मंत्री नितिन राउत ने दी है। शहर में लगातार दो दिनों से दहाई की संख्या में मिल रहे संक्रमण के मामलों के चलते उन्होंने यह बात कही है। कोविड-19 महामारी की पिछली दोनों लहरों में महाराष्ट्र सर्वाधिक प्रभावित राज्य था। दूसरी लहर से उबरने के दौरान ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में तैयारियों की बात कही थी। हाल ही में उन्होंने तीसरी लहर को लेकर भी चेतावनी जारी की है।
राज्य कैबिनेट मंत्री राउत ने हाल ही में अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की थी। उन्होंने संकेत दिए हैं कि स्थानीय प्रशासन जल्द ही संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए पाबंदियों का ऐलान कर सकता है। इस बैठक में राजस्व, पुलिस और स्वास्थ्य समेत कई सरकारी विभागों के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे। पत्रकारों से बातचीत में मंत्री ने कहा, ‘शहर में तीसरी लहर अपने पैर जमा चुकी है क्योंकि दो दिनों में दोहरे अंक में संक्रमण के मामले देखे गए हैं।’

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

डेंगू से बचने के लिए हावड़ा में कबाड़ में पड़ी कार को हटायेगा निगम

लार्वा मिलने पर इमारत में लगाये जा रहे हैं 'डेंगू हॉटस्पॉट' के पाेस्टर साढ़े 12 लाख रुपये की लायी गयी गप्पी मछली सन्मार्ग संवाददाता हावड़ा : डेंगू को आगे पढ़ें »

ऊपर