गिरफ्तारी से बचने के लिए अदालत में हाजिर हुए राजू बनर्जी

विधाननगर : एक मानहानि के मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए भाजपा नेता राजू बनर्जी सोमवार को विधाननगर कोर्ट में हाजिर हुए। जानकारी के अनुसार कुछ साल पहले दसवीं कक्षा के भूगोल की एक परीक्षा में भारत के मानचित्र में कुछ राज्यों का नाम प्रकाशित न करने पर एक सभा के दौरान भाजपा नेता राजू बनर्जी ने प्रतिवाद स्वरूप कुछ वक्तव्य रखा था। इसके खिलाफ पश्चिम बंगाल मध्य शिक्षा परिषद की ओर से प्रशासक कल्याणमय गांगुली ने राजू बनर्जी के खिलाफ 2017 में मानहानि का मामला विधाननगर पूर्व थाने में दर्ज करवाया था । इस विषय को लेकर राजू बनर्जी के खिलाफ वारंट जारी होने पर उन्हें इस बात की भनक लगी और गिरफ्तारी से बचने के लिए वह सोमवार को विधाननगर कोर्ट के एसीजेएम के समक्ष पेश हुए और अपनी दलील रखी। इसके बाद उन्हें जमानत दे दी गई। मामले की अगली सुनवाई 20 मई 2021 को मुकर्रर की गई है । कोर्ट से निकलने के बाद राजू बनर्जी ने कहा कि उनके खिलाफ इस तरह का कोई मामला कोर्ट में लंबित है , इस बात की जानकारी उन्हें नहीं थी। कुछ दिन पहले समन मिलने पर उन्हें इस बात की जानकारी मिली। इस मामले में उनके अधिवक्ताओं ने राजू बनर्जी के पक्ष में दलीलें पेश की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मास्क पहनने के लिए कहने पर महिला यात्री से बदसलूकी, एक गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ऑटो में बिना मास्क के सफर कर रहे व्यक्ति को मास्क पहनने को कहना एख महिला को काफी महंगा पड़ा गया। आरोप आगे पढ़ें »

पुलिस कर्मियों में संक्रमण बढ़ते देख फिर चालू हो रहा क्वारंटाइन सेंटर

डुमुरजला पुलिस अकादमी और भवानीपुर पुलिस अस्पताल में चालू हुआ केन्द्र सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले आगे पढ़ें »

ऊपर