लाठियों की आवाजों से दिन भर गूंजता रहा राजपथ

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : रविवार को कोलकाता नगर निगम चुनाव के दिन पूरा राजपथ दिन भर लाठियों की आवाजों से गूंजता रहा। वार्ड नं. 45 में चाहे श्री जैन विद्यालय का बूथ हो या फिर पोलोक स्ट्रीट का श्री श्री लक्ष्मी नारायण ट्रस्ट का बूथ और एजी बंगाल बूथ, ऐसा लग रहा था मानों वार्ड नं. 45 के ये तीनों बूथ पूरे वार्ड में निगम चुनाव का केंद्र बन गये हों। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी जैसे कि रूपेश कुमार, मुरलीधर शर्मा, दमयंती सेन, अखिलेश चतुर्वेदी, सुखेंदु हीरा समेत काफी संख्या में पुलिस बल श्री जैन विद्यालय और पोलोक स्ट्रीट के बूथों में पहुंच गये थे।
श्री जैन विद्यालय में संतोष पाठक ने पकड़े फर्जी वोटर
श्री जैन विद्यालय के बूथ में सुबह से ही गहमागहमी का माहौल रहा। सुबह के समय यहां तृणमूल उम्मीदवार शक्ति प्रताप सिंह और कांग्रेस उम्मीदवार संतोष पाठक के बीच कहासुनी के बाद हाथापाई तक की नौबत आ गयी। यहां काफी समय तक दोनों उम्मीदवारों व समर्थकों के बीच कहासुनी के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर किसी तरह स्थिति को नियंत्रित किया। वार्ड 45 के कांग्रेस उम्मीदवार संतोष पाठक ने दावा किया कि उन्होंने 6 फर्जी वोटर पकड़े। उन्होंने कहा कि यहां फर्जी मतदान कराया गया और पुलिस मूकदर्शक बनी रही। सुबह से ही कांग्रेस ये आरोप लगाती रही और इसके बाद बूथ के पास ही कांग्रेस नेता अमिताभ चक्रवर्ती धरने पर बैठ गये। इसके बाद तृणमूल नेता व कार्यकर्ता भी वहां आ पहुंचे और तृणमूल व कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच विवाद शुरू हो गया। तुरंत ही नौबत हाथापाई तक आ पहुंची और कांग्रेस नेता अमिताभ चक्रवर्ती और काली सिंह की पिटायी की गयी। ऐसे में तृणमूल और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच काफी हाथापाई हुई। कुछ देर बाद पुलिस ने किसी तरह समझाकर मामला शांत कराया। उस समय मामला भले ही कुछ शांत हो गया हो, लेकिन कांग्रेस का आरोप है कि यहां धड़ल्ले से फर्जी मतदान कराया गया।
एजी बंगाल में मतदान प्रक्रिया धीमा करने का आरोप
एजी बंगाल के बूथ में मतदान प्रक्रिया धीमा करने का आरोप है ताकि वोट कम गिरे। यहां कांग्रेस नेता अमिताभ चक्रवर्ती ने बताया कि बूथ के अंदर खाली है, लेकिन इसके बावजूद बाहर जान-बूझकर मतदाताओं को कतार में खड़ा करवाकर इंतजार करवाया जा रहा है। वहीं तृणमूल उम्मीदवार शक्ति प्रताप सिंह का आरोप था कि कांग्रेस इस तरह के आरोप लगाकर मतदान प्रक्रिया में गड़बड़ी पैदा करने की कोशिश की गयी। इस बीच, कतार में मतदान के लिए इंतजार कर रहीं कांग्रेस उम्मीदवार संतोष पाठक की पत्नी बिमला पाठक ने आरोप लगाते हुए कहा कि अंदर बूथ खाली हो जाने के बावजूद मतदाताओं को इंतजार करवाया गया। उन्होंने कहा कि ये कैसा नियम है, तृणमूल उम्मीदवार अपने लोगों के साथ खुले आम घूम रहे हैं और केवल हमें रोका जा रहा है।
पोलोक स्ट्रीट में मतदान के बाद बरसी ईंटें
पोलोक स्ट्रीट में भी फर्जी मतदान का आरोप है। वहीं मतदान के बाद यहां स्थिति बेकाबू हो गयी और ईंट व डंडे चलने लगे। दरअसल, मतदान के बाद पोलिंग स्टेशन के गेट बंद हो रहे थे तो उस समय कांग्रेस उम्मीदवार संतोष पाठक को बूथ से बाहर निकलते हुए देखकर कथित तृणमूल कार्यकर्ताओं द्वारा गाली दिये जाने का आरोप है। इसके बाद ही कांग्रेस कार्यकर्ता भी गुस्से में आ गये और तृणमूल व कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच कहासुनी शुरू हो गयी। देखते ही देखते कहासुनी के बाद दोनों ओर से लाठी, डण्डे और ईंटें बरसाये जाने लगे। कुछ देर तक दोनों ओर से ईंट व डण्डे चलने के बाद पुलिस ने किसी तरह स्थिति नियंत्रित की। कुल मिलाकर दिन भर वार्ड नं. 45 के कई बूथों में कुछ ऐसा ही माहौल देखने को मिला।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

विदेश पढ़ने गये बेटे की हालत पर चिंता में दिन काट रहा है बुजुर्ग दंपति

पानीहाटी : पानीहाटी पालिका के 13 नंबर वार्ड सोदपुर रवींद्रनाथ रोड निहारिका अपार्टमेंट में रहने वाले बुजुर्ग दंपति सनत कुमार चौधरी व काकोली चौधरी की आगे पढ़ें »

ऊपर